यामाहा Fascino 125 Fi स्कूटर में अब मिलेंगे ये ख़ास फीचर्स , जाने
यामाहा Fascino 125 Fi स्कूटर में अब मिलेंगे ये ख़ास फीचर्स , जाने
Share:

हाल ही में Yamaha ने Fascino 125cc FI स्कूटर को BS6 इंजन के साथ लॉन्च किया है। अगर मौजूदा बीएस4 मॉडल से तुलना की जाए तो नए स्कूटर में कई बदलाव किए गए हैं। साथ ही पुराना स्कूटर 113 सीसी इंजन वाला था, 125 सीसी इंजन वाला होगा। नए स्कूटर को ग्लॉस रेड पेंट और मैट ब्लू पेंट स्कीम के साथ उतारा गया है। 

इसके ख़ास फीचर्स की अगर बात करे तो  पहले के मुकाबले सीटें लंबी और फ्लैट हैं। हैंडलबार को 18 मिमी तक राइडर के करीब खींचा गया है और पहले से 20 मिमी ऊंचा हो गया है। यामाहा का दावा है कि बीएस4 मॉडल के मुकाबले फ्लोरबोर्ड पहले से ज्यादा स्पेसियस है। यामाहा ने इसमें इंजन को स्टार्ट और स्टॉप करने के फीचर के अलावा साइलेंट स्टार्टर और साइड स्टैंड इंजन कट ऑफ स्विच दिया है। नया स्कूटर पुराने के मुकाबले चार किग्रा हल्का है। Fascino 125-Fi का वजन 99 किग्रा है।  

नए स्कूटर की हेडलाइट को रीड़िजाइन किया गया है, अब उसमें कॉन्केव लेंस मिलेगा। फ्रंट अपरॉन में क्रोम हाईलाइट्स के साथ टर्न इंडिकेटर्स दिए गए हैं, जिन्हें साइड पैनल्स पर लगाया गया है। इसके अलावा DLX वेरियंट में डुअल टोन टेक्सचर और टेल लाइट को V शेप में रिस्टाइल किया गया है। स्टैंडर्ड और डीलक्स वेरियंट के बीच अंतर केवल हाईलाइट्स से ही जाना जा सकता है। स्टैंडर्ड मॉडल में क्रोम हाईलाइट्स, जबकि डीलक्स वर्जन में ब्लैक हाईलाइट्स मिलते हैं। वहीं इसके डिजिटल कंसोल में कोई बदलाव नहीं हुआ है।

इसके साथ ही ये भी जान ले की यामाहा ने पुराने 110 सीसी के इंजन की बजाय 125 सीसी का इंजन निकाला है, जो फ्यूल इंजेक्टेड तकनीक से लैस है। यह इंजन 18.2 पीएस की पावर और 9.7 एनएम का टॉर्क देता है। पुराने मॉडल के मुकाबले यह 30 फीसदी ज्यादा पावरफुल है, वहीं इसकी पावर एक पीएस और 1.6 एनएम ज्यादा है। वहीं यह 16 फीसदी ज्यादा फ्यूल एफिशियंट है। कंपनी का दावा है कि नया इंजन 58 किमी प्रति लीटर का माइलेज देगा।

इलेक्ट्रिक कारो के लिए 2020 इन मायनो में रहेगा बेहद ख़ास, जाने
गूगल मैप अब देगा कारो से जुडी ये महत्वपूर्ण जानकारी, जाने कई से करे यूज़

Tata Motors की नयी SubCompact SUV हुई लांच, मात्र 4.6 सेकंड में पकड़ेगी रफ़्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -