Tata Motors की नयी SubCompact SUV हुई लांच, मात्र 4.6 सेकंड में पकड़ेगी रफ़्तार
Tata Motors की नयी SubCompact SUV हुई लांच, मात्र 4.6 सेकंड में पकड़ेगी रफ़्तार
Share:

Tata Motors ने अपनी पहली Sub-Compact (सब-कॉम्पैक्ट इलेक्ट्रिक एसयूवी) Tata Nexon EV को गुरुवार को लॉन्च कर दिया। दिसंबर महीने में यह टाटा की दूसरी कार है, जिसे टाटा ने दिसंबर 2019 में लॉन्च किया है। इससे पहले दिसंबर की शुरुआत में कंपनी ने Altroz को लॉन्च किया था। इस कार की खासियत होगी कि यह सिगंल चार्जिंग में 300 किमी तक की दूरी तय करेगी। जानते हैं इसकी स्पेसिफिकेशंस के बारे में...

टाटा की यह एसयूवी मात्र 4.6 सेकंड में 0 से 60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है। वहीं 0 से 100 किमी प्रतिघंटा की स्पीड पकड़ने में मात्र 10 सेकंड लेती है। यह कार दो ड्राइव मोड ड्राइव और स्पोर्ट में उपलब्ध होगी। टाटा का दावा है कि स्पोर्ट्स मोड में 6- फीसदी ज्यादा टॉर्क मिलेगा। टाटा मोटर्स ने अपनी इस इलेक्ट्रिक कार में जिपट्रॉन ईवी टेक्नोलॉजी दी है, ताकि लोगों को ड्राइविंग के दौरान परफॉरमेंस, कंफर्ट और अफोर्डेबिलिटी का अहसास हो। नेक्सन की जिपट्रॉन टेक्नोलॉजी को अल्ट्रोज ईवी और टिगोर ईवी में भी लॉन्च किया जाएगा।
 

नेक्सॉन इलेक्ट्रिक में 30.2 kWh बैटरी पैक दिया गया है, जो 129 एचपी की पावर और 254 एनएम का टॉर्क देता है। कंपनी ने इसमें लीथियम-आयन बैटरी पैक दिया है, जिसे खासतौर पर भारतीय सड़कों और वातावरण को ध्यान में रख कर टेस्ट किया गया है। इस बैटरी पैक को IP67 रेटिंग मिली है, जिसपर पानी और धूल का असर नहीं होता। वहीं बैटरी पैक में लिक्विड कूलिंग फीचर मिलेगा, ताकि गर्म तापमान में भी बेहतर परफॉरमेंस मिले।

कई एडवांस फीचर्स से लैस भारत में ये पहली कार , नए साल में होगी लांच

MG Motors की ये कार बनी देश की सबसे सुरक्षित कार, सुरक्ष टेस्ट किया पास

टोयोटा क्रिस्टा की बुकिंग शुरू, जाने क्या है ख़ास इस बीएस-6 कार में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -