कई एडवांस फीचर्स से लैस भारत में ये पहली कार , नए साल में होगी लांच
कई एडवांस फीचर्स से लैस भारत में ये पहली कार , नए साल में होगी लांच
Share:

टाटा अपनी प्रीमियम हैचबैक Tata Altroz अगले साल जनवरी में लॉन्च होगी। टाटा ने इस कार की प्री-बुकिंग भी शुरू कर दी है और लॉन्चिंग के बाद इसकी डिलीवरी शुरू की जाएगी। खास बात यह है कि इसमें कई ऐसे फीचर दिए गए हैं, जो इसकी प्रतिद्वंदी कारों Maruti Suzuki Baleno और Hyundai Elite i20 में भी नहीं मिलते हैं। आइए जानते हैं उन फीचर्स के बारे में...

इसके एडवांस फीचर्स में इसके  दरवाजे 90 डिग्री तक खुल जाते हैं। देखा जाए तो इस सेगमेंट की किसी भी कार में ये दरवाजे नहीं मिलते हैं। इन चौड़े खुलने वाले दरवाजों को फायदा यह होता है कि बच्चों और बड़ों को बैठने और बाहर निकलने में दिक्कत नहीं होती है। ये दरवाजे टाटा ये नए प्लेटफॉर्म का ही हिस्सा हैं। उम्मीद है कि बाकी के अल्फा प्लेटफॉर्म में भी ये फीचर मिलेगा। टाटा हैरियर की तरह टाटा अल्ट्रोज में भी डिजिटल एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलेगा। सात इंच की यह स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ जोड़ी गई है। जिसमें टर्न बाई टर्न नेविगेशन के साथ कई जरूरी जानकारियां भी इसी स्क्रीन पर देखने को मिलेंगी।

टाटा की बाकी गाड़ियों की तरह अल्ट्रोज हैचबैक में भी ड्राइव मोड्स का फीचर दिया गया है। टाटा नेक्सन और हैरियर में भी यह फीचर मिलता है। अल्ट्रोज में दो ड्राइव मोड सिटी और इको मिलेंगे। सिटी मोड में इंजन की पूरी क्षमता का इस्तेमाल कर सकेंगे, जबकि इको मोड में कार ज्यादा माइलेज देगी। इसका पेट्रोल वेरियंट 85 पीएस की पावर और 113 एनएम का टॉर्क देगा। जबकि डीजल वेरियंट 90 पीएस की पावर और 200 एनएम का टॉर्क देगा। इको मोड में पावर और टॉर्क 10 फीसदी तक कम हो जाएगा। किसी भी बाकी गाड़ी में यह फीचर नहीं मिलता है।

इसके साथ ही ये भी जान ले की इस सेगमेंट में अल्ट्रोज अकेली ऐसी कार होगी, जिसमें रेन सेंसिंग वाइपर्स का फीचर मिलेगा। इस सिस्टम का फायदा यह होगा कि ड्राइविंग के दौरान पूरा फोकस सड़क पर ही होगा। बारिश के दौरान ये वाइपर्स ऑटोमैटिकली चालू हो जाएंगे और इनकी स्पीड भी बारिश की हिसाब से एडजस्ट होती रहेगी। वहीं इसमें ऑटोमैटिक हेडलैंप सिस्टम भी मिलेगा जो सनलाइट के कम होने पर अपनेआप ऑन हो जाएंगी।

टोयोटा क्रिस्टा की बुकिंग शुरू, जाने क्या है ख़ास इस बीएस-6 कार में

Piaggio Ape ने लांच की अपनी इलेक्ट्रिक स्कूटर, जाने क्या है ख़ास

हौंडा ने शुरू की स्मार्ट EMI स्कीम, अब सस्ते में मिल रही कार , जाने

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -