आ गयी हवा में उड़ने वाली कार, सपनो को हकीकत में बदलती कार में ये है खास फीचर्स
आ गयी हवा में उड़ने वाली कार, सपनो को हकीकत में बदलती कार में ये है खास फीचर्स
Share:

हवा में बाते करते ये कार आपकी हवा में सैर कराएगी जी हाँ जल्द ही ऐसा समय आने वाला है जब आपको लंबे सफर पर जाने के लिए हवाई जहाज की जरूरत नहीं पड़ेगी, बल्कि अपनी कार से हवाई यात्रा करेंगे। ऐसी कार ख्यालों की दुनिया से निकल कर असलियत में कदम रख चुकी है। हाल ही में अमेरिका के फ्लोरिडा में ऐसी ही कार को लॉन्च किया गया।

इस कार का नाम पर्सनल एयर लैंडिंग व्हीकल या पाल-वी रखा गया है। इस गाड़ी में ऊपर की तरफ रिअर प्रोपेलर लगे हैं, जिन्हें जरूरत न होने पर हटाया जा सकता है। खास बात यह है कि इन प्रोपेलर की मदद से यह कार 12,500 फीट की ऊंचाई तक उड़ सकती है।कंपनी का कहना है कि इस कार को चलाने के लिए गेसोलीन की जरूरत होती है और इस कार की अधिकतम रफ्तार 322 किमी प्रति घंटा है। वहीं सड़क पर यह कार 161 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से दौड़ सकती है। इस कार में दो लोग बैठ सकते हैं और इसमें 230 हॉर्सपॉवर वाला चार सिलेंडर वाला इंजन लगा है।

ध्यान देने वाली बात ये है की पैरामाउंट मिआमी वर्ल्ड सेंटर में इस कार को शोकेस भी किया गया। इस कार को बनाने वाली कंपनी PAL-V का दावा है कि वह अभी तक 70 कारें बेच चुकी है। वहीं इस कार की कीमत 4.3 करोड़ रुपये है और इस कार का प्रोडक्शन शुरू हो चुका है। इस कार की पहली डिलीवरी 2021 से शुरू होगी।  

स्टॉक क्लीरेंस को लेकर अब ये टॉप कार सेल्लिंग कंपनी भी दे रही बम्पर डिस्काउंट, जाने ऑफर

भारत में 10 गियर्स ऑप्शन के साथ रफ़्तार भरने आ रही ये प्रीमियम कार, फीचर जान हो जाएगी हैरान

अब सड़क पर ड्राइव करते समय मोबाइल पर व्यस्त होना पड़ेगा भारी, आयी नयी टेक्नोलॉजी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -