सियाम का बड़ा बयान आया सामने, ऑटो इंडस्ट्री की मंदी पर छाये काले बादल चिंता का विषय
सियाम का बड़ा बयान आया सामने, ऑटो इंडस्ट्री की मंदी पर छाये काले बादल चिंता का विषय
Share:

वाहन निर्माण के क्षेत्र में मारुति, हुंडई, टाटा मोटर्स और महिंद्रा समेत कई कंपनियों के अगस्त महीने के बिक्री के आंकड़े काफी नकारात्मक देखने को मिले हैं. ऐसे में SIAM ने अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है. सोसाइटी ऑफ इंडियन ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरर्स (सियाम) के प्रेसिडेंट, राजन वाधेरा ने कहा "अगस्त 2019 के महीने के लिए विभिन्न ऑटो कंपनियों से आने वाली बिक्री की रिपोर्ट में 30% से अधिक की गिरावट के साथ पैसेंजर व्हीकल्स की बिक्री में गिरावट देखी गई है. कमर्शियल व्हीकल और टू-व्हीलर की बिक्री भी काफी नकारात्मक है और इस बात से यह रिपोर्ट सामने आती है कि अभी भी माननीय वित्त मंत्री द्वारा पिछले महीने शुरू किए गए विभिन्न उपायों का जवाब नहीं मिल रहा है." आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

Hero MotoCorp ने भारतीय ग्राहकों को दिया सुनहरा मौका, 999 रुपये देकर घर लाएं स्कूटर

अपने बयान में वाधेरा ने कहा, "क्रेडिट की उपलब्धता और क्रेडिट की लागत को कम करने की घोषणाओं की सीरीज को NBFCs के लिए कम नहीं किया गया है जो मोटर वाहन इंडस्ट्री के लिए फाइनेंस को सपोर्ट करते हैं. उपभोक्ता भावना भी कम बनी हुई है और डीलरों को उधार पैसे देने देने में स्पष्ट रूप से विश्वास की कमी है."

BMW ने अपनी इन बाइकों को किया रिकॉल, भारत से हुई थी एक्सपोर्ट

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि उन्होंने आगे कहा, "यह सब करते हुए इंडस्ट्री ने उपभोक्ताओं को आकर्षक डील्स और डिस्काउंट देने में सभी रोक लगा दी है. हालांकि, बड़े डिस्काउंट प्रदान करने की इंडस्ट्री की क्षमता सीमित है और यह केवल सरकार को GST दरों को 28% से 18% तक कम करने पर विचार करने की आवश्यकता पर प्रकाश डालती है, जो वाहनों की लागत को काफी कम कर देगा और बदले में मांग बढ़ा देगा. माननीय वित्त मंत्री द्वारा दिए गए वादे के अनुसार ऑटो इंडस्ट्री के सभी सेगमेंट्स को शामिल करते हुए एक एकीकृत प्रोत्साहन आधारित स्क्रैपज नीति के साथ आने की भी तत्काल आवश्यकता है."वाधेरा ने आगे कहा, "त्योहारी सीजन आने को है और ऐसे में यह जरूरी है कि इन फैसलों को जल्द से जल्द लिया जाए और बिना देरी किए घोषणा की जाए ताकि इंडस्ट्री को एक बेहतर त्योहारी सीजन की उम्मीद हो, जिससे इंडस्ट्री में रिकवरी को बढ़ावा मिल सके."

TVS Apache RTR से Bajaj Pulsar 125 Neon कितनी है दमदार, चुने अपने सपनो बाइक

Bajaj Pulsar 125 Neon से Bajaj Pulsar 150 Neon कितनी अलग, ये है तुलना

अगस्त के महीने में लॉन्च हुई ये पावरफुल बाइक, जानिए क्या है अल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -