इस खिलाड़ी के सिकंजे आया न्यूजीलैंड, सिडनी टेस्ट में जीत के करीब पहुंचीऑस्ट्रेलिया
इस खिलाड़ी के सिकंजे आया न्यूजीलैंड, सिडनी टेस्ट में जीत के करीब पहुंचीऑस्ट्रेलिया
Share:

ऑस्ट्रेलिया ने रविवार यानी 5 जनवरी 2020 को यहां तीसरे टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड पर 243 रन की बढ़त हासिल कर ली और उसकी निगाहें सीरीज में क्लीन स्वीप करने पर लगी हैं. ऑस्ट्रेलियाई टीम ने न्यूजीलैंड को पहली पारी में 251 रन पर समेटकर 203 रन की बढ़त बना ली और इसे बढ़ाने के लिए फॉलोऑन नहीं खेलकर दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने का फैसला किया. टेस्ट में अभी दो दिन बचे हैं. तीसरे दिन स्टंप तक मेजबान टीम ने बिना विकेट गंवाए 40 रन बना लिए. डेविड वार्नर 23 और जो बर्न्स 16 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं. उम्मीद है कि चौथे दिन टीम थोड़ी बल्लेबाजी करने के बाद न्यूजीलैंड को बड़ा लक्ष्य देगी.

जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजी आक्रमण की अगुआई करते हुए ऑफ स्पिनर नाथन लियोन ने 68 रन देकर पांच विकेट हासिल किए. न्यूजीलैंड के लिए टेस्ट में पदार्पण करने वाले ग्लेन फिलिप्स 52 रन की पारी खेलकर शीर्ष स्कोरर रहे. फिलिप्स कवर के तौर पर टेस्ट की पूर्व संध्या पर ही यहां पहुंचे थे क्योंकि कई खिलाड़ी बुखार की चपेट में आग गये थे. ऑस्ट्रेलियाई क्षेत्ररक्षकों ने दो बार उनका कैच छोड़ा जबकि एक बार नो बॉल पर वह कैच आउट से बचे. फिलिप्स जब दो और 17 रन पर थे तब लियोन ने अपनी गेंदबाजी पर कैच लपकने के दो मौके गंवा दिये. जब यह बल्लेबाज 28 रन पर था, तब ट्रेविस हेड ने डीप मिडविकेट पर उनका कैच लपका लेकिन पाया गया कि जेम्स पैटिनसन का पैर लाइन से आगे चला गया और यह नो-बॉल हो गई.

मिली जानकारी के अनुसार फिलिप्स ने इस तरह पैट कमिंस की गेंद पर पुल शॉट लगाकर पदार्पण टेस्ट में अर्धशतक पूरा किया, लेकिन दो गेंद के बाद कमिंस ने उनके ऑफ स्टंप उखाड़ दिए. लायन ने फिर विल समरविले और नील वैगनर को शून्य पर बोल्ड किया. तेज गेंदबाज मैट हैनरी अपने अंगूठे में फ्रेक्चर के बावजूद बल्लेबाजी के लिए उतरे. उन्होंने मिचेल स्टार्क की गेंदों को अच्छी तरह खेला, लेकिन वह लायन की गेंद पर आउट हो गए और न्यूजीलैंड की पहली पारी समाप्त हो गई. न्यूजीलैंड ने सुबह बिना विकेट गंवाए 63 रन से खेलना शुरू किया था. दूसरे सत्र में टीम ने तीन विकेट गंवा दिए. अनुभवी रॉस टेलर लंच के बाद दूसरे ओवर में 22 रन के निजी स्कोर पर कमिंस की गेंद पर पगबाधा आउट हुए. टेलर इस तरह स्टीफन फ्लेमिंग (7,172 रन) के बाद न्यूजीलैंड के लिए टेस्ट में सर्वाधिक स्कोर बनाने वाला बल्लेबाज बनने से 20 रन पीछे हैं.

जानिए क्रिकेट से जुड़ी पल पल की खबर, वर्ष के पहले टी-20 में टकराएंगे भारत-श्रीलंका

ISL 6: आज हैदराबाद और ब्लास्टर्स के बीच होगा आमना-सामना

लसिथ मलिंगा ने लिया बड़ा फैसला, कहा- अगर ऐसा हुआ तो ले लूंगा सन्यास.....

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -