टोक्यो ओलिंपिक में मैरीकॉम ने किया शानदार जीत का आगाज, जगाई मेडल की आस
टोक्यो ओलिंपिक में मैरीकॉम ने किया शानदार जीत का आगाज, जगाई मेडल की आस
Share:

टोक्यो ओलिंपिक की रिंग में देश की खिलाडी महिला बॉक्सर मैरीकॉम ने जीत से खाता खोल लिया है। राउंड ऑफ 32 के मुकाबले में 6 बार की विश्व विजेता ने डॉमिनिक रिपब्लिक की महिला बॉक्सर के विरुद्ध मुकाबला जीत लिया है। इसी के साथ मैरीकॉम के मुक्के ने टोक्यो की रिंग में इंडिया के लिए मेडल की उम्मीद जगा दी है। मैरीकॉम ने महिलाओं के 51 किलोग्राम भार श्रेणी में बॉक्सिंग के राउंड ऑफ 32 का मुकाबला 4-1 से जीता।

वही टोक्यो की रिंग में मैरीकॉम ने अपने प्रथम मुकाबले का आरम्भ सोची समझी योजना के साथ किया। उन्होंने पूरे मुकाबले में अपने एक्सपीरियंस का भरपूर उपयोग करते हुए मुकाबला जीता। 3 राउंड के मुकाबले में मैरीकॉम ने प्रथम राउंड संभलकर खेला। इस राउंड में उन्होंने सारा ध्यान अपनी ऊर्जा बचाकर रखने पर किया। तथा केवल अवसर प्राप्त होने पर ही विरोधी पर हमला करती नजर आई।

इसके साथ ही मैच के दूसरे राउंड में मैरीकॉम थोड़ी आक्रामक हमले करती नजर आई। हालांकि, इस प्रक्रिया में विरोधी बॉक्सर से भी उन्हें कड़ी टक्कर प्राप्त हुई। डॉमिनिक रिपब्लिक की बॉक्सर ने भी मैरीकॉम के हमलों का उत्तर दूसरे राउंड में भरपूर दिया। यही कारण रहा कि ये राउंड जब समाप्त हुआ तो स्कोर फिफ्टी-फिफ्टी का रहा। यानी 2 जज ने मैरीकॉम को 10-10 अंक दिए तो दो ने डॉमिनिक रिपब्लिक की बॉक्सर को 10-10 अंक दिए। दूसरा चरण बेशक बराबरी का रहा पर तीसरे चरण में मैरीकॉम पूरी तरह हावी रहीं। उन्होंने विरोधी बॉक्सर पर घूंसों की बौछार कर दी।

टोक्यो ओलंपिक में देश का नाम रोशन करने वाली मीराबाई चानू को मिलेंगे 1 करोड़ नकद, सरकार ने किया ऐलान

मीरबाई चानू के बाद प्रिया मलिक ने जीता गोल्ड मेडल, खेल मंत्री ने दी बधाई

कृष्णा और गोदावरी परियोजनाओं पर गजट अधिसूचना के लिए जिम्मेदार सीएम केसीआर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -