युवती के कातिल को भारत में खोज रही ऑस्ट्रेलियाई पुलिस, पता बताने वाले को 5 करोड़ इनाम
युवती के कातिल को भारत में खोज रही ऑस्ट्रेलियाई पुलिस, पता बताने वाले को 5 करोड़ इनाम
Share:

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलियाई पुलिस ने एक भारतीय मूल के ऑस्ट्रेलिया निवासी के सिर पर एक क़त्ल के आरोप में एक मिलियन ऑस्ट्रेलियन डॉलर्स (5 करोड़ 23 लाख रुपये) का इनाम घोषित किया है. यही नहीं ऑस्ट्रेलिया के पुलिस ने वॉट्सएप पर कातिल की सूचना की देने की मांग की है. भारतीय मूल के व्यक्ति पर एक 24 वर्षीय लड़की की हत्या करने का इल्जाम है. पुलिस ने आरोपी की पहचान 38 वर्षीय राजविंदर सिंह बताई है. राजविंदर पर आरोप है कि उसने तोयाह कोर्डिंग्ले का क़त्ल किया है. वह ऑस्ट्रेलिया के क्वीन्सलैंड का निवासी है और उसका मूल निवास भारज के पंजाब राज्य के बुट्टर कलान में है.

ऑस्ट्रेलियाई पुलिस ने वॉट्स एप के जरिए लोगों से अपील की है कि वह राजिंदर की लोकेशन का पता बताएं, ताकि उसे अरेस्ट किया जा सके. ऐसा माना जा रहा है कि राजविंदर इस समय भारत में ही है. हाई कमीशन की तरफ से जारी एक बयान में कहा गया है कि नई दिल्ली में ऑस्ट्रेलियन फेडरल पुलिस, सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इनवेस्टिगेशन (CBI) के साथ इस मामले पर काम कर रही है. यह इनाम क्वीन्सलैंड सरकार कि तरफ से जारी किया गया है. इसकी मदद से भारतीय अधिकारियों को राजविंदर की लोकेशन का पता लगाने में सहायता मिलेगी.

क्वींसलैंड पुलिस ने एक बयान में कहा है कि, 2018 में हुई तोयाह कोर्डिंग्ले की हत्या के मामले मे आरोपी पर यह इनाम रखा गया है. यह हत्या इलाके के नॉर्थ क्वींस लैंड में हुई थी. पुलिस मिनिस्टर मार्क रेयान ने इतने बड़े इनाम को मंजूरी दी है. ताकि राजविंदर को पकड़ा जा सके. पुलिस का कहना है कि राजविंदर इस हत्या के मामले में किसी दूसरे देश (भारत) में चला गया है. क्वींसलैंड पुलिस ने एक वॉट्स एप लिंक बनाई है ताकि राजविंदर की कोई भी जानकारी डायरेक्ट उन तक पहुंच सके.

वहीं नई दिल्ली में ऑस्ट्रेलियाई हाई कमीशन ने कहा है कि, ‘भारत में जिन्हें भी राजविंदर के संबंध में कुछ भी पता है वह सीधे ऑस्ट्रेलियन फेडरल पुलिस को ऑस्ट्रेलिया हाई कमीशन में +911141220972 पर फोन करके बता सकते हैं.’ बता दें कि तोयाह 21 अक्टूबर 2018 को लापता हुई थी. उसके बाद पुलिस को वेंगेट्टी बीच से उनका शव मिला था.

सोशल मीडिया पर दोस्ती कर युवती से किया दुष्कर्म, आरोपी की तलाश जारी

बेहद शातिर निकली पूजा, दीप्ति के नाम से करती रही सरकारी टीचर की नौकरी, 20 महीने बाद हुई गिरफ्तार

फेल करने की धमकी देकर नाबालिग छात्रा का यौन शोषण करता है शिक्षक, पीड़िता ने SDM को दी शिकायत

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -