300 ग्रैंड स्लैम मैच जीतकर रोजर फेडरर ने रचा इतिहास
300 ग्रैंड स्लैम मैच जीतकर रोजर फेडरर ने रचा इतिहास
Share:

मेलबर्न : टेनिस खिलाडी रोजर फेडरर जो कि के बारे में एक अच्छी खबर आ रही है सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक विश्व के पूर्व नंबर एक पुरुष टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर दुनिया के पहले पुरुष खिलाड़ी बन गए हैं, जिन्होंने 300 ग्रैंड स्लैम मैच जीते हैं. टेनिस खिलाडी रॉजर फेडरर ने शुक्रवार को ऑस्ट्रेलियन ओपन के तीसरे दौर में ग्रिगोर दमित्रोव को हराकर यह मुकाम अर्जित किया.

अपने इस मैच में फेडरर ने ग्रिगोर दमित्रोव को 6-4, 3-6, 6-1, 6-4 से पराजित किया. अपनी इस शानदार सफलता के बाद विश्व के पूर्व नंबर एक पुरुष टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर ने दोहराया है कि यह काफी अच्छा था. फेडरर ने कहा कि उन्होंने जब पिछले साल 1000 टूअर जीत दर्ज की थी, वह उनके लिए काफी बड़ी बात थी. रोजर फेडरर ने अपने बयान में आगे कहा कि उन्होंने इसके बारे में कभी नहीं सोचा था कि वे 300वां ग्रैंड स्लैम मैच अपने नाम करेंगे.

लेकिन यह जब होता है तो काफी अच्छा लगता है. रोजर फेडरर से भी आगे अभी एक महिला टेनिस खिलाडी है जिनका नाम मार्टिना नवरातिलोवा हैं. आपको  बता दे की टेनिस की इस दिग्गज खिलाडी ने अपने द्वारा खेले गए मैचों में अभी तक 306 ग्रैंड स्लैम मैच अपने नाम किए हैं.
 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -