ऑस्ट्रेलियाई सांसद ने संसद में स्तनपान कराकर बनाया कीर्तिमान
ऑस्ट्रेलियाई सांसद ने संसद में स्तनपान कराकर बनाया कीर्तिमान
Share:

नई दिल्ली : अभी तक यह कभी सुनने में नहीं आया कि किसी महिला सांसद ने संसद में अपनी संतान को स्तनपान कराया हो. लेकिन अब यह भी कीर्तिमान बन गया जब ऑस्ट्रेलियाई सांसद लारिसा वाटर्स ने संसद में बच्ची को स्तनपान कराया. बता दें कि लारिसा वाटर्स लेफ्ट विंग ग्रीन्स पार्टी की सांसद हैं.

उल्लेखनीय है कि लारिसा वाटर्स ने मंगलवार को संसद की कार्यवाही के दौरान दो महीने की अपनी बेटी आलिया जॉय को स्तनपान कराया. ऐसा करने वाली वह पहली राजनेता बन गई और इसी के साथ एक नया रिकॉर्ड भी बना दिया.ऑस्ट्रेलियन सांसद लारिसा वाटर्स ने इस तस्वीर को अपने फेसबुक पेज पर अपडेट कर लिखा है कि हम चाहते हैं कि ज्यादा से ज्यादा महिलाएं और माता-पिता संसद में आएं. ऐसे में हमें अपने कार्यस्थल को ज्यादा पारिवारिक, दोस्ताना और लचीला बनाने की जरूरत है.

गौरतलब है कि गत वर्ष ही आस्ट्रेलियाई संसद ने इस बात की भी मंजूरी दी थी कि जो भी सांसद चाहें वे अपने बच्चों को संसदीय कार्यालय और सार्वजनिक गैलरी में लेकर आ सकते हैं. इसके साथ ही यह मंजूरी भी दी गई कि महिला सांसद अपने बच्चों को स्तनपान भी करा सकते हैं. हालांकि अभी तक इसका लाभ किसी ने नहीं उठाया था. बता दें कि इससे पहले लारिसा ने ही मांग भी की थी अगर हमें संसद और कार्य स्थल में महिलाओं की उपस्थिति को बढ़ाना है, तो हमें उनके हित में कुछ फैसले लेने होंगे. इसी के बाद नियम में परिवर्तन किया गया और संसद में बच्चों को लाने और स्तनपान कराने का फैसला लिया गया.

यह भी देखें

ट्रम्प ने कहा, ऑस्ट्रेलिया से सारे विवाद सुलझा लिए

अब ऑस्ट्रेलिया में भारतीय कपल पर नस्लीय कमेंट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -