ऑस्ट्रेलियाई टीम पहुंची भारत खेलेगी वनडे और टी-20 सीरीज
ऑस्ट्रेलियाई टीम पहुंची भारत खेलेगी वनडे और टी-20 सीरीज
Share:

भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली पांच वनडे और तीन टी-ट्वेंटी मैच की सीरिज 17 सितम्बर से खेली जानी है. सीरीज खेलने के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम शुक्रवार रात को भारत आ चुकी है. ऑस्ट्रेलिया भारत से पहले बांग्लादेश के दौरे पर थी जहाँ उन्होंने दो टेस्ट मैच की सीरीज खेली, पहले टेस्ट में बांग्लादेश ने इतिहास रचते हुए ऑस्ट्रेलिया को टेस्ट में पहली बार हराया था, जिसका बदला ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे टेस्ट में लिया और सीरीज को बराबर कर दी. ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम बांग्लादेश से शुक्रवार रात को ही भारत आ चुकी है. वहां पर बांग्लादेशी स्पिनरों ने खूब परेशान किया था, और भारत में भी ये समस्या उनको बनी रह सकती है.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) ने अपनी वेबसाइट पर एक बयान में लिखा है, "कप्तान स्टीवन स्मिथ 7 खिलाड़ियों के दल के साथ भारत पहुंच चुके हैं. बांग्लादेश से मिली हार को ऑस्ट्रेलिया भूलना चाहेगा और आगे बढ़ना चाहेगा, वो चाहेगा की उनकी टीम भारत के विरुद्ध अच्छा खेले भारत एक शसक्त टीम है, जो ऑस्ट्रेलिया को कड़ी चुनौती देगी.

ऑस्ट्रेलियाई टीम में वो खिलाड़ी शमिल हैं, जिन्होंने बांग्लादेश में खेली गई टेस्ट सीरीज में हिस्सा लिया था. स्मिथ के साथ उप-कप्तान डेविड वार्नर, एश्टन अगर, हिल्टन कार्टराइट, पैट्रिक कमिंस, ग्लेन मैक्सवेल और मैथ्यू वेड भारत पहुंच चुके हैं." क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बयान में कहा, "यह सभी खिलाड़ी आरोन फिंच , केन रिचर्डसन, एडम जाम्पा, जेम्स फॉल्कनर, नाथन कुल्टर नाइल, मार्कस स्टोइनिस और ट्रेविस हेड से जुड़ेंगे जो शुक्रवार रात को ही ऑस्ट्रेलिया से भारत पहुंच चुके हैं." सीए के बयान के मुताबिक, "ऑस्ट्रेलियाई टीम रविवार से अभ्यास शुरू करेगी और 12 सिंतबर को चेन्नई में अभ्यास मैच खेलेगी." टीम के कोच डैरेन लैहमन ने एशेज से पहले आराम करने का फैसला किया है इसी कारण वह भारत दौरे पर नहीं होंगे.

इस दौरे पर टीम सहायक कोच डेविड सेकर टीम की जिम्मेदारी संभालेंगे." आईसीसी ने पहले ही इस बात की पुष्टि कर दी है कि इस सीरीज में नए नियम लागू नहीं होंगे. ऑस्ट्रेलिया 12 सितंबर को बोर्ड अध्यक्ष एकादश के खिलाफ मैच खेलेगी. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला मैच 17 सितंबर को चेन्नई में खेलेगी. दूसरा मैच 21 सितंबर को कोलकाता, 24 सिंतबर को इंदौर, बेंगलुरू में 28 सितंबर को चौथा मैच, नागपुर में एक अक्टूबर को आखिरी मैच खेलेगी. वनडे सीरीज के बाद भारत-ऑस्ट्रेलिया तीन टी-20 मैचों की सीरीज भी खेलेगी जिसका पहला मैच सात अक्टूबर को रांची में, दूसरा मैच 10 अक्टूबर को गुवाहाटी में और तीसरा मैच हैदराबाद में 13 अक्टूबर को खेला जाएगा.

पूर्व पोर्न स्टार मिया खलीफा ने इस मशहूर खिलाड़ी की खोली पोल

सचिन को लिखा एक छोटी बच्ची ने ख़त ,जानिए क्या लिखा उसमे ?

भारत-न्यूजीलैंड के बीच तीसरे वनडे को लेकर आई बुरी खबर

क्या आप जानते है? क्रिकेट कि दुनिया में करोड़पति कौन-कौन है

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -