102 साल की 'अम्‍मा' ने आसमान से लगाईं छलांग, वजह जानकर उड़ जाएंगे होश
102 साल की 'अम्‍मा' ने आसमान से लगाईं छलांग, वजह जानकर उड़ जाएंगे होश
Share:

स्‍काइडाइविंग करना हर किसी का सपना होता है. इस रोमांच का मजा केवल वो ही व्यक्ति महसूस कर सकता है ज‍िसने इसे किया हो. आमतौर पर तो अच्छे-खासे लोग भी इसे करने में सहम जाते हैं लेकिन हम आपको आज एक ऐसी बूढी महिला के बारे में बता रहे है जिसके अजीब शौक के बारे में जानकर आप भी हैरान हो जाएंगे. अब तो सभी लोगों के लिए ये महिला किसी नई सीख से कम नहीं है.

ये महिला ऑस्‍ट्रेलिया की रहने वाली है जिसकी उम्र 102 साल है. इस बुजुर्ग महिला का नाम इरेना ओशिया है, जिन्‍होंने इस उम्र में स्‍काइडाइविंग की है. आपको बता दें अब इस महिला की लोगों ने जमकर तारीफ की और इस कारनामे के बाद इरेना आधिकारिक रूप से दुनिया की सबसे बुजुर्ग महिला स्‍काइडाइवर हो गई हैं. जी हाँ... उन्‍होंने अपने परिवार व मित्रों की मौजूदगी में रविवार को स्‍काइडाइविंग किया और साउथ ऑस्‍ट्रेलिया के मोटर डिजीज एसोसिएशन के लिए धन भी जुटाया.

सूत्रों की माने तो इरेना ने इस स्‍काइडाइविंग को अपनी बेटी को समर्पित किया. दरअसल उनकी बेटी की करीब 10 साल पहले मोटर न्‍यूरॉन डिजीज में मौत हो गई थी. लेकिन सबसे ज्यादा गौर करने वाली बात तो यह है कि 102 की इरेना का यह पहला स्‍काइडाइविंग नहीं था, बल्कि वो तो साल 2017 में भी वह सबसे बुजुर्ग महिला स्‍काइडाइवर राज किलो थीं. इस बार भी इरेना ने खुद का ही रिकॉर्ड तोड़ लिया है.

सड़क पर बही चॉकलेट की नदी, देखकर सभी के मुँह में आ गया पानी

अगर उंगली में अटक गई है अंगूठी तो निकालने के लिए अपनाए ये आसान तरीका

यंहा इंजन के साथ लोगों ने खिंचवाई सेल्फ़ी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -