दक्षिण अफ्रीका के सामने नतमस्तक हुआ ऑस्ट्रेलिया, 85 रन पर ढेर

सिडनी : लगता है पिछले कुछ दिनों से ऑस्ट्रेलिया की ग्रह दशा ठीक नहीं चल रही है. राहु-केतु के कोप की तरह ऑस्ट्रेलिया के पीछे दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड की टीम लगी हुई है. ऑस्ट्रेलिया के हॉबर्ट में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चल रहे दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम मात्र 85 रन पर ऑल आउट हो गई.

बता दें कि सौ से भी कम रनों पर ऑस्ट्रेलिया के आउट होने का यह पहला मामला नही है. ऑस्ट्रेलिया का पिछले कुछ समय में यह तीसरा बड़ा बुरा प्रदर्शन है, इससे पहले 2011 में अफ्रीका के खिलाफ ही 47 रनों पर ऑल आउट हो गई थी और फिर इंग्लैंड के खिलाफ पूरी टीम 60 रनों पर ढेर हो गई थी.

गौरतलब है कि दूसरे टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी का निर्णय लिया था. दक्षिण अफ्रीका की ओर से तेज गेंदबाज वर्नेन फिलेंडर सबसे सफल बॉलर रहे उन्होंने 5 विकेट चटकाए तो वहीं काएल एबोट ने 3 विकेट लिए. ऑस्ट्रेलिया की ओर से कप्तान स्टीव स्मिथ ही एकमात्र ऐसे खिलाडी थे जो अफ्रीका के गेंदबाजों का सामना कर पाए और 48 रनों की पारी खेली. ख़ास बात यह है कि ऑस्ट्रेलिया के 9 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाए. बता दें कि तीन मैचों की इस सीरीज में दक्षिण अफ्रीका 1-0 से आगे है.

दक्षिण अफ्रीका के पीटरसन ने क्रिकेट को किया टा..

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -