ऑस्ट्रेलिया ने लोगों से काबुल हवाईअड्डा क्षेत्र 'जल्द से जल्द' छोड़ने का  किया आग्रह
ऑस्ट्रेलिया ने लोगों से काबुल हवाईअड्डा क्षेत्र 'जल्द से जल्द' छोड़ने का किया आग्रह
Share:

ऑस्ट्रेलियाई विदेश मंत्री मारिस पायने के अनुसार काबुल के हवाई अड्डे के पास एक आतंकवादी हमले का खतरा बहुत अधिक है, उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई नागरिकों और वीजा वाले लोगों को जल्द से जल्द क्षेत्र छोड़ने की सलाह दी। एक सप्ताह से अधिक समय से, ऑस्ट्रेलिया अपने नागरिकों और वीजा धारकों को काबुल हवाई अड्डे से निकाल रहा है, जहां कैनबरा ने उन्हें परिवहन के लिए तैयार रहने के लिए यात्रा करने की सलाह दी थी। बुधवार की देर रात, ऑस्ट्रेलिया ने हमले की बढ़ती आशंकाओं का हवाला देते हुए इस क्षेत्र के लोगों के लिए अपनी सलाह को संशोधित किया।

पायने ने कैनबरा में संवाददाताओं से कहा, "आतंकवादी हमले का लगातार और बहुत बड़ा खतरा है।" चेतावनी इस जोखिम को बढ़ा देती है कि ऑस्ट्रेलिया के लिए वीजा रखने वाले अफगानों को पीछे छोड़ दिया जा सकता है क्योंकि कैनबरा अपने निकासी कार्यक्रम को समाप्त करने के लिए तैयार है। प्रधान मंत्री स्कॉट मॉरिसन, जिन्होंने पहले कहा था कि ऑस्ट्रेलिया सभी को निकालने में सक्षम नहीं होगा, ने इस पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया कि क्या ऑस्ट्रेलिया 31 अगस्त की समय सीमा तक उड़ानें जारी रखेगा, तालिबान का कहना है कि इसका पालन किया जाना चाहिए।

मॉरिसन ने कहा कि रात भर में 1,200 लोगों को बाहर निकालने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने अब लगभग 4,000 लोगों को अफगानिस्तान से निकाल लिया है। इनमें से कई संयुक्त अरब अमीरात में रहते हैं, मॉरिसन ने कहा, जबकि 639 को ऑस्ट्रेलिया ले जाया गया है।

बिहार में नाव पलटने से हुआ बड़ा हादसा, 20 लोग लापता.. तलाशी अभियान जारी

'तालिबान' संकट पर बोले ओम बिरला- हमें अपनी सेना पर पूरा भरोसा, भारत की सीमाएं सुरक्षित

मद्रास हाई कोर्ट का आदेश- 1 सितम्बर से हर वाहन के लिए अनिवार्य होगा 'बम्पर तो बम्पर' इंश्योरेंस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -