'तालिबान' संकट पर बोले ओम बिरला- हमें अपनी सेना पर पूरा भरोसा, भारत की सीमाएं सुरक्षित
'तालिबान' संकट पर बोले ओम बिरला- हमें अपनी सेना पर पूरा भरोसा, भारत की सीमाएं सुरक्षित
Share:

नई दिल्ली: अफगानिस्तान में जारी तनावपूर्ण हालात के बीच लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने गुरुवार को कहा है कि हिंदुस्तान की फ़ौज किसी भी अन्य देश के सियासी संकट का असर देश पर नहीं पड़ने देगी. उन्होंने कहा कि उन्हें अपने बलों पर हमें पूरा विश्वास है कि वे किसी अन्य देश की राजनीतिक उथल-पुथल का असर देश पर नहीं होने देंगे.

उल्लेखनीय है कि बिरला ‘पंचायती राज संस्थाओं के सशक्तिकरण के लिए संसदीय आउटरीच कार्यक्रम’ के हिस्से के रूप में जम्मू और कश्मीर और लद्दाख की एक हफ्ते की लंबी यात्रा पर हैं. लोकसभा अध्यक्ष ने कहा कि वह पंचायती राज व्यवस्था और लोकतांत्रिक संस्थाओं को मजबूत करने के लिए इस इलाके का दौरा कर रहे हैं. अफगानिस्तान में हाल के सियासी संकट के बारे में पूछे जाने पर बिरला ने कहा कि भारत सभी देशों में पनप रही लोकतांत्रिक व्यवस्था का पक्षधर है. बिरला ने आगे कहा कि, 'हमें अपने सशस्त्र बलों पर पूरा भरोसा है कि वे किसी अन्य देश (अफगानिस्तान) में जारी सियासी उथल-पुथल से भारत को प्रभावित नहीं होने देंगे.”

वहीं LAC पर हालिया तनाव पर लोकसभा स्पीकर ने कहा कि, 'भारत अपनी सरहदों और लोगों की सुरक्षा करने में सक्षम है और देश विस्तारवाद और बॉर्डर पार आतंकवाद के खिलाफ है.' उन्होंने आगे कहा कि कुछ देशों के विस्तारवादी दृष्टिकोण के चलते बॉर्डर पर तनाव पैदा होता है. बिरला का पैंगांग झील और नुब्रा घाटी समेत लद्दाख क्षेत्र के दूर-दराज के इलाकों का दौरा करने का कार्यक्रम है. वह पहलगांव और श्रीनगर भी जाएंगे और इन सभी जगहों के पंचायत नेताओं से वार्ता करेंगे.

भारतीय राष्ट्रीय हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह ने बधाई कपिल शर्मा शो की शोभा

काबुल से भारतीय और नेपाली लोगों को लेकर जल्द दिल्ली पहुंचेगी आईएएफ

Fact Check: इंटरनेशनल कोर्ट के चीफ जस्टिस बने भारत के जज 'दलवीर भंडारी' ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -