चीन ने प्रतिबंधों पर यूरोपीय संघ के प्रतिनिधिमंडल के प्रमुख को बुलाया
चीन ने प्रतिबंधों पर यूरोपीय संघ के प्रतिनिधिमंडल के प्रमुख को बुलाया
Share:

बीजिंग: शिनजियांग में उइगरों के खिलाफ मानवाधिकारों के हनन को लेकर चीनी अधिकारियों पर प्रतिबंध लगाने के बाद चीन के विदेश मंत्रालय ने यूरोपीय संघ (ईयू) के प्रतिनिधिमंडल के प्रमुख को बीजिंग में तलब किया है। यूरोपीय संघ ने शिनजियांग में मानवाधिकारों के हनन के लिए एक शीर्ष सुरक्षा निदेशक सहित चार चीनी अधिकारियों पर सोमवार को प्रतिबंध लगाए, जिसके लिए बीजिंग ने यूरोपीय लोगों पर अपने प्रतिबंधों का जवाब दिया।

एक बयान के अनुसार, मंत्रालय ने कहा कि निकोलस चैपॉन्से को उप विदेश मंत्री किन गैंग ने कहा कि सोमवार को बातचीत के दौरान समन जारी किया गया था, दंडात्मक उपाय "झूठ और झूठी सूचना" पर आधारित थे, रिपोर्ट डीपीए समाचार एजेंसी। प्रतिबंध वास्तविकता और तर्क के विपरीत हैं, और यूरोपीय संघ मानवाधिकार शिक्षक के रूप में कार्य करने के लिए योग्य नहीं है, किन गैंग को यह कहते हुए उद्धृत किया गया था। बयान में कहा गया है कि चीन यूरोपीय संघ से अपनी गलती की गंभीरता को पहचानने, उसे सुधारने और टकराव को खत्म करने का आग्रह कर रहा है। 

यूरोपीय संघ ने सोमवार को झिंजियांग में चार चीनी अधिकारियों और एक इकाई को मंजूरी दे दी, उन्हें संपत्ति फ्रीज और यात्रा प्रतिबंधों के साथ लक्षित किया। 1989 में तियानमेन स्क्वायर हत्याकांड के बाद से वे चीन के खिलाफ इस तरह के पहले प्रतिबंध हैं। अमेरिका, ब्रिटेन और कनाडा ने अपने स्वयं के प्रतिबंधों का पालन किया। घंटे के भीतर, बीजिंग ने 10 यूरोपीय सांसदों और चार यूरोपीय संस्थानों पर प्रतिबंधों को लागू करते हुए एक टाइट-फॉर-टेट कदम के साथ जवाब दिया।

Ind Vs Eng: इंग्लैंड ने टॉस जीतकर भारत को दी बल्लेबाज़ी, ये हुआ स्कोर

यूपी में बस-ट्रेलर की टक्कर में 6 लोगों की मौत, 2 की हालत नाजुक

होली पर यूपी आने वाले हर शख्स को कराना होगा कोरोना टेस्ट, योगी सरकार ने जारी की गाइडलाइन्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -