इस महिला ने ब्रैस्ट मिल्क से बना डाले साबुन, बढ़ रही मांग

इस महिला ने ब्रैस्ट मिल्क से बना डाले साबुन, बढ़ रही मांग

इंसान अपने दिमाग से क्या से क्या कर गुज़रता है. उनकी कल जानकर तो हर कोई हैरान रह जाता है. आज हम ऐसी ही एक महिला के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपको भी हैरान कर देगी. दुनिया भर में लोग बिजनेस करने के नये—नये आइडिया ला रहे है, इसी तरह के एक आइडिया (milk soap) ने आस्ट्रेलिया की इस महिला को मशहुर बना दिया. आइये जानते है इसकी खास कहानी. 

दरअसल, यह कहानी आस्ट्रेलिया की रहने वाली जैस्मिन ओवरटोन की है. उन्होने अपनी बहन के ब्रेस्ट मिल्क (milk soap)  से साबुन बनाने को आइडिया लाकर धुम मचा दी हैं. इसका काम उन्होंने शुरू भी कर दिया है. इसे बारे में उन्होंने बताया कि न्हे यह आइडिया अपनी बहन की एक परेशानी के हल को लेकर आया, उनकी बहन के ब्रेस्ट से कुछ ज्यादा ही दूध आ रहा था, उनकी बहन की बेटी के पर्याप्त पी लेने के की मात्रा के बाद भी काफी दूध प्रोड्यूस हो रहा था, जैस्मिन की बहन इससे परेशान थी, इसी से जैस्मिन को यह आइडिया आया कि इस बेकार जा रहे मिल्क का सही इस्तेमाल वे साबुन बनाकर कर सकती है. मजे की बात ये है कि ये आईडिया काम भी आया.

कैसे तैयार होता है यह साबुन
जैस्मिन इस सोप (milk soap) को तैयार करने के लिए ब्रेस्ट मिल्क के साथ कई तरह के तैलो का मिश्रण तैयार करती है. इस तरह सोप तैयार होने में भी कई हफ्ते लग जाते है. जैस्मिन अब कई नये—नये डिजाइन में इन साबुन को तैयार कर रही है.

इसके फायदे 
सोशल मीडिया में फैली खबरो के अनुसार इस साबुन के प्रयोग से लोगो की त्वचा मुलायम हो रही है. इसके अलावा इस साबुन के प्रयोग से लोगो को कई तरह की स्क्रिन प्रॉब्लम्स से भी छुटकारा मिला है.

इस देश में हवाई जहाज से आता है पिज्जा, 6440 किलोमीटर दूर लोग करते हैं इन्तजार

कहीं नहीं देखी होगी फुटबॉल के प्रति ऐसे दीवानगी, शरीर पर 90 घंटे तक बनवाया टैटू

महज एक रात में हो गया था इन मंदिरों का निर्माण, इसके पीछे का रहस्य उड़ा देगा होश