ऑस्ट्रेलिया: खालिस्तानियों ने बीच सड़क पर भारतीय छात्र को लोहे की रॉड से पीटा, आई गंभीर चोटें, अस्पताल में हुआ भर्ती
ऑस्ट्रेलिया: खालिस्तानियों ने बीच सड़क पर भारतीय छात्र को लोहे की रॉड से पीटा, आई गंभीर चोटें, अस्पताल में हुआ भर्ती
Share:

मेलबर्न: ऑस्ट्रेलिया के सिडनी शहर में आज यानी शुक्रवार (14 जुलाई 2023) को एक भारतीय छात्र पर खालिस्तान समर्थकों ने हमला कर उसे बुरी तरह पीट दिया। जख्मी छात्र ने स्थानीय मीडिया को जानकारी दी है कि पश्चिमी सिडनी के उपनगर वेस्टमीड में हमला किया गया और लोहे के रॉड से उन्हें पीटा गया है।

पीड़ित भारतीय छात्र ने बताया है कि, 'आज सुबह 5.30 बजे मैं काम पर जा रहा था। उसी वक़्त 4-5 खालिस्तान समर्थकों ने मुझ पर हमला कर दिया। मैं पढ़ाई के साथ एक ड्राइवर के रूप में काम करता हूँ और जहाँ रहता हूँ, वहाँ से मेरी गाड़ी महज 50 मीटर की दूरी पर खड़ी थी। जैसे ही मैं अपनी ड्राइविंग सीट पर बैठा, ये खालिस्तान समर्थक अचानक वहां आ पहुंचे।' जख्मी छात्र ने स्थानीय मीडिया से बात करते हुए बताया कि, हमलावरों में से एक ने उनकी गाड़ी की बाईं तरफ का दरवाजा खोला और उनकी बाईं आँख के नीचे गाल की हड्डी पर लोहे की रोड से वार कर दिया। जिसके बाद उन्होंने ड्राइवर साइड का दरवाज़ा खोला और उन्हें वाहन से बाहर खींच लिया और लोहे की छड़ों से पीटना चालु कर दिया।

पीड़ित छात्र ने आगे बताया कि, उनमें (खालिस्तानियों में) से 2 अपने फोन पर इस मारपीट का वीडियो भी बना रहे थे, जबकि 4-5 लोग उन्हें मार रहे थे। इस दौरान आरोपी खालिस्तान जिंदाबाद के नारे भी लगा रहे थे। वे ये कहते हुए चले गए कि खालिस्तान मुद्दे का विरोध करने के लिए यह मेरे लिए पर्याप्त सबक होना चाहिए, अगर नहीं तो वे मुझे इस तरह और भी सबक देने के लिए तैयार हैं।

जिस वक़्त यह घटना हुई, उस दौरान वहाँ से कुछ लोग गुजर रहे थे। राहगीरों और पड़ोसियों में से किसी ने फोन करके इसकी सूचना पुलिस को दे दी। NSW पुलिस ने घटनास्थल पर पहुँचकर पैरामेडिक्स को बुलाया और जख्मी छात्र के सिर, पैर और बाँह पर गंभीर चोटों के कारण वेस्टमीड अस्पताल भेजा। जख्मी छात्र को काफी चोटें आईं हैं, यहाँ तक कि, उनके हाथ की सर्जरी तक करानी पड़ी है

 फ्रांस में भी 'हिन्द और हिन्दी' की चमक, राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने एक ट्वीट से जीता दिल

बीते 9 वर्षों में कैसे बदली भारत के आम आदमी की जिंदगी ? इंडोनेशिया में विदेश मंत्री जयशंकर ने बताया

फ्रांस में दिखेगा भारतीय जवानों का दम, बैस्टिल डे परेड में शामिल होंगी तीनों सेनाएं, पीएम मोदी होंगे मुख्य अतिथि

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -