ऑस्ट्रेलिया में कम हुई कोरोना पीड़ितों की संख्या, लोगों में दिखी उत्साह की लहर
ऑस्ट्रेलिया में कम हुई कोरोना पीड़ितों की संख्या, लोगों में दिखी उत्साह की लहर
Share:

मेलबर्न: दिन प्रतिदिन अपने पांव पसारता जा रहा कोरोना पूरी दुनिया के लिए आफत बनता जा रहा है. कही लगातार मौतें हो रही है तो कही लगातार महामारी बढ़ती जा रही है, लोगों की हालत बद से बदतर होती जा रही है, वहीं इस वायरस की चपेट में आने से हजारों लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं इस वायरस की चपेट में आने से अब तक कई लाख लोग संक्रमित हो चुके है. 

मिली जानकारी के अनुसार ऑस्ट्रेलिया की सरकार कोरोना के नए मरीजों की संख्या में आई तेज गिरावट से उत्साहित है. पिछले 24 घंटों में देश में कोरोना पॉजिटिव पाए गए मरीजों की संख्या 139 रही, जो मार्च के मध्य से हर दिन सामने आ रहे मामलों की तुलना में पांच प्रतिशत है. उधर, सिंगापुर में कोरोना वायरस की चपेट में आए 72 भारतीय नागरिकों में से दस ठीक हो चुके हैं.

ताजा आंकड़े जारी करते हुए ऑस्ट्रेलिया के मुख्य चिकित्सा अधिकारी ब्रेंडन मर्फी ने रविवार को कहा, यह उत्साहजनक है, लेकिन आगे सतर्कता बरतने की जरूरत है. उन्होंने आगाह किया कि लोग संक्रमण रोकने को लेकर सरकार के सभी निर्देशों का पूरा पालन करें. ऑस्ट्रेलिया में कोरोना मरीजों की संख्या 5600 से ज्यादा हो गई है. नए मामलों में आई कमी को अच्छा संकेत मानते हुए ऑस्ट्रेलिया के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि कोरोना पर जीत के लिए लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग जैसे नियमों का अगले छह महीने तक पालन करना पड़ सकता है. वायरस के तेजी से फैले संक्रमण को रोकने के लिए ऑस्ट्रेलिया की प्रांतीय सरकारें कई नियमों का कड़ाई से पालन कराने में जुटी हैं. सार्वजनिक स्थलों को बंद करने के अलावा पुलिस को छूट दी गई है कि वे बिना किसी ठोस वजह के बाहर आने वालों पर भारी जुर्माना लगाएं.

लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले इस शख्स को पुलिस ने मारी गोली

इस देश ने कोरोना संक्रमण पर लगाई लगाम

कोरोना संक्रमण फैलने के दौरान चीन से अमेरिका में दाखिल हुए थे 4 लाख लोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -