मैक्सवेल के बवंडर में ध्वस्त हुआ लंका, पहले ही T20 में करीरी शिकस्त
मैक्सवेल के बवंडर में ध्वस्त हुआ लंका, पहले ही T20 में करीरी शिकस्त
Share:

नई दिल्ली  : ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बिच खेले गए पहले ही टी20 मुकाबले में विस्फोटक बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल की तूफानी पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को 85 रनों से करारी शिकस्त दी, और टी-20 सीरीज में 1-0 की अजेय बढ़त बनाई. मैक्सवेल ने 65 गेंदों पर ताबड़तोड़ 145 रनों की नाबाद पारी खेली. मैक्सवेल ने अपनी इस बेहतरीन पारी में 9 छक्के और 14 चौके लगाए.

टॉस जीतकर श्रीलंका ने पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया. ऑस्ट्रेलियाई कप्तान डेविड वॉर्नर ने पारी की शुरुआत विस्फोटक बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल के साथ की. दोनों बल्लेबाजों ने शुरुआत से ही लंका के गेंदबाजो की जमकर धुनाई की. वॉर्नर और मैक्सवेल ने 4.1 ओवर में ही 50 रनों की साझेदारी की. लेकिन वॉर्नर 28 रन के स्कोर पर सचित्रा सेनानाएके का शिकार बने. वार्नर के आउट होने के बावजूद मैक्सवेल ने अपना तूफानी अंदाज बरकरार रखा. मैक्सवेल ने सिर्फ 27 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया. बावजूद इसके उनकी आतिशी बल्लेबाजी जारी रही, उन्होंने 49 गेंदो पर टी20 क्रिकेट का अपना पहला शतक ठोक डाला. उस्मान ख्वाजा (36) और ट्रैविस हेड (45) ने भी शानदार बल्लेबाजी की. ग्लेन मैक्सवेल 65 गेंदो पर 145 रन बनाकर नॉटआउट रहे, और उनकी पारी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने 263 रन बना डाले जो अंतर्राष्ट्रीय टी20 का सबसे बड़ा स्कोर है.

264 रनों के विशाल स्कोर का पीछा करने उतरी लंकाई टीम पर इसका दबाव शुरू से ही हावी दिखा. आखिरी टी20 सीरीज खेल रहे, तिलकरत्ने दिलशान सिर्फ चार बनाकर आउट हो गए. उन्हें तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने क्लीन बोल्ड किया. दिलशान के आउट होते ही लंकाई टीम पूरी तरह से दबाव में आ गई और निर्धारित 20 ओवर में सिर्फ 178 रन ही बना सकी. टी20 इतिहास में लंकाई टीम की ये सबसे बड़ी हार है.

ICC वनडे रैंकिंग में सबसे निचे पहुची पाकिस्तान, वर्ल्ड कप 2019 में खेलना पड़ सकता क्वालिफिकेशन

जानिये, क्यों IPL को लेकर शर्मिंदा हुए डिविलियर्स ?

इसलिए भविष्य के बारे में नही सोचते रहाणे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -