ICC वनडे रैंकिंग में सबसे निचे पहुची पाकिस्तान, वर्ल्ड कप 2019 में खेलना पड़ सकता क्वालिफिकेशन
ICC वनडे रैंकिंग में सबसे निचे पहुची पाकिस्तान, वर्ल्ड कप 2019 में खेलना पड़ सकता क्वालिफिकेशन
Share:

नई दिल्ली : ICCI टेस्ट रैंकिंग में नंबर वन पर काबिज पाकिस्तान क्रिकेट टीम हाल में जारी हुई वनडे रैंकिंग में 15 साल की सबसे निचली पोजिशन पर पहुंच चुकी है। इंग्लैंड के हाथों वनडे सीरीज में 1-4 से हार के बाद पाक क्रिकेट टीम 86 प्वाइंट्स के साथ 9th पोजिशन पर आ गई है। इससे 2019 में इंग्लैंड में होने वाले वर्ल्ड कप के लिए उसका ऑटोमैटिक क्वालिफिकेशन खतरे में पड़ गया है।

अगर पाकिस्तान का वनडे इतिहास देखा जाये तो 1992 की वर्ल्ड कप चैंपियन टीम 43 साल में सबसे खराब दौर में है। बता दे कि पाकिस्तान टीम अगस्त में जारी ICC टेस्ट रैंकिंग में नम्बर वन पर आ गई। दरअसल, भारत पहले नंबर पर था। लेकिन वेस्ट इंडीज के साथ हुई सीरीज का चौथा और आखिरी टेस्ट बारिश की भेंट चढ़ने के कारण पाकिस्तान नम्बर वन पर आ गया। 30 अगस्त को जारी टेस्ट रैंकिंग में नंबर-वन बनने के 5 दिन बाद ही इंग्लैंड से आखिरी मैच हारकर पाकिस्तान वनडे रैंकिंग में अपनी सबसे खराब रैंकिंग पर पहुंच गया।

मैं इस्तीफा नहीं दूंगा : PCB अध्यक्ष

पाकिस्तान ने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज की शुरुआत 87 प्वाइंट्स के साथ की थी लेकिन अब उसके पास 86 प्वाइंट्स हैं। आपको जानकारी देते चले कि 2001 में वनडे रैंकिंग सिस्टम शुरू होने के बाद से पाकिस्तान की यह सबसे खराब रैंकिंग है। वही अगर टी-20 रैंकिंग कि बात करे तो पाकिस्तान सातवे नम्बर पर है। टीम इंडिया की रैंकिंग दूसरे नंबर पर है। नंबर-1 पर न्यूजीलैंड है।

पहले टेस्ट में हार के बाद पाकिस्तान क्रिकेट ने टीम को दी ये सजा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -