सट्टेबाजी में संलिप्तता कि दोषी 3 ऑस्ट्रेलियाई खिलाडी पर प्रतिबंध
सट्टेबाजी में संलिप्तता कि दोषी 3 ऑस्ट्रेलियाई खिलाडी पर प्रतिबंध
Share:

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) ने बुधवार को ऑस्ट्रेलिया के सर्वाधिक लोकप्रिय लीग टूर्नामेंट बिग बैश लीग (BBL) में खेलने वाली हेले जेनसेन और कोरिन्ने हॉल पर सट्टेबाजी में संलिप्तता के चलते छह महीने का प्रतिबंध लगा दिया. हॉल और जेनसेन ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के आरोपों को स्वीकार कर लिया है. सीए ने उन पर पहले 2 साल का प्रतिबंध लगाया था, लेकिन ऑस्ट्रेलिया की राष्ट्रीय पुरुष टीम के मैच पर सट्टा लगाने का आरोप स्वीकार करने के बाद उनके बैन की अवधि 18 महीने कम कर दी गई.

बता दे कि दक्षिण ऑस्ट्रेलियाई टीम फ्यूचर्स लीग के लिए खेलने वाली जोएल लोगान को भी सीए के भ्रष्टाचार रोधी संहिता का उल्लंघन करने के लिए बैन कर दिया गया है, हालांकि उन पर यह बैन तत्काल प्रभाव से लागू नहीं होगा. हॉल ने महिला बिग बैश लीग की होबार्ट हरीकेंस पर सट्टा लगाया था. हाल ने बताया कि उन्होंने बिती गर्मियों में हुए मेटाडोर कप में दो मैचों में होबार्ट पर सट्टा लगाया था. न्यूजीलैंड की राष्ट्रीय टीम की सदस्य जेनसेन महिलाओं के बिग बैश लीग में विक्टोरिया और मेलबर्न स्टार्स टीमों के लिए खेल चुकी हैं.

उन्होंने स्वीकार किया है कि बीते वर्ष नवंबर में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की पुरुष टीमों के बीच हुए मैच के परिणाम पर उन्होंने सट्टा लगाया था. लोगान ने बताया कि उन्होंने इसी साल भारत की मेजबानी में हुए टी-20 विश्व कप के मैचों पर दो सट्टे लगाए थे. हॉल और जेनसेन अब 21 अक्टूबर तक क्रिकेट के किसी भी फार्मेट में या किसी भी क्रिकेट आयोजन में हिस्सा नहीं ले सकेंगी.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -