औरंगज़ेब लेन का नाम 'बाबा विश्वनाथ मार्ग' रखा जाए, BJYM ने दिल्ली में चिपकाया पोस्टर

नई दिल्ली: भाजपा की युथ विंग भाजयुमो के कार्यकर्ताओं के एक समूह ने गुरुवार को लुटियंस दिल्ली में औरंगजेब लेन (Aurangzeb Lane) के साइनबोर्ड पर 'बाबा विश्वनाथ मार्ग' (Baba Vishwanath Marg) का बैनर लगाते हुए कहा कि औरंगज़ेब ने लाखों हिंदुओं की हत्या की है, उसके नाम की सड़क हिंदुस्तान में नहीं होना चाहिए।

दिल्ली भाजयुमो के प्रमुख वासु रुखड़ ने बताया है कि संगठन के कार्यकर्ताओं ने औरंगजेब लेन का नाम बदलकर बाबा विश्वनाथ मार्ग कर दिया है। रुखड़ ने कहा कि औरंगजेब ने लाखों हिंदुओं की हत्या कर दी और उनके धार्मिक स्थलों को नष्ट कर दिया। सड़क का नाम उसके नाम पर रखना शर्मनाक है। उन्होंने आगे कहा कि भाजयुमो की मांग है कि सीएम अरविंद केजरीवाल की सरकार उन सभी मार्गों और अन्य सार्वजनिक स्थानों के नाम बदल दे, जिनमें मुगल राजाओं के नाम हैं, क्योंकि इनसे हिंदू भावनाएं आहत होती हैं।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया है कि पेट्रोलिंग के दौरान उन्होंने साइनबोर्ड पर वह बैनर देखा और उसे हटा दिया। अधिकारी ने कहा कि हम दिल्ली संपत्ति विकृति निवारण अधिनियम के तहत इस संबंध में कानूनी कार्रवाई करेंगे। हालांकि, जब नई दिल्ली नगर परिषद (NDMC) के अधिकारियों ने मौके का दौरा किया तो उन्हें कोई क्षति या विकृति नहीं मिली। पुलिस पहले ही कार्रवाई कर चुकी थी। NDMC के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि NDMC द्वारा अब तक कोई शिकायत नहीं दी गई है।

'जेल जाने से डर रहे हैं हार्दिक पटेल, इसलिए...', जिग्नेश मेवाणी ने अपने पुराने साथी पर बोला तीखा हमला

क्या कुलदीप बिश्नोई भी छोड़ेंगे कांग्रेस का साथ ? एक तस्वीर ने बढ़ाई गांधी परिवार की टेंशन

'गुजरात और हिमाचल प्रदेश में हारेगी कांग्रेस...', चिंतन शिविर के बाद PK की भविष्यवाणी

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -