ऑडी ने भारत में लॉन्च की अपनी सबसे शक्तिशाली EV
ऑडी ने भारत में लॉन्च की अपनी सबसे शक्तिशाली EV
Share:

बुधवार को ऑडी ई-ट्रॉन जीटी और आरएस जीटी को आधिकारिक तौर पर भारत में लॉन्च किया गया, जिसकी शुरुआती कीमत 1.79 मिलियन रुपये (एक्स शोरूम) है। ऑडी इंडिया को इलेक्ट्रिक पार्टी के लिए देर हो चुकी है (ई-ट्रॉन और ई-ट्रॉन स्पोर्टबैक जुलाई में जारी किए गए थे), लेकिन अब देश में प्रीमियम और गैर-लक्जरी वाहनों की सबसे बड़ी विविधता है। ऑडी ई-ट्रॉन जीटी की कीमत 1,79,90,000 रुपये से 2,04,99,000 रुपये है, जबकि आरएस ई-ट्रॉन जीटी की कीमत 2,04,99,000 रुपये से 2,04,99,000 रुपये है।

ऑडी ई-ट्रॉन जीटी और आरएस जीटी ई-ट्रॉन और ई-ट्रॉन स्पोर्टबैक के समान आयात किए जाते हैं। पहले से ही विशिष्ट क्षेत्र में एक विशेष पेशकश बनने का प्रयास करते हुए, दोनों इलेक्ट्रिक कारों में रुचि रखने वालों के लिए बहुत अधिक संभावनाएं हैं। ऑडी ई-ट्रॉन जीटी को पहली बार इस साल फरवरी में जनता के लिए अनावरण किया गया था, और इसे टेस्ला के मॉडल एस और पोर्श के टायकन के प्रत्यक्ष प्रतियोगी के रूप में तैनात किया गया है। तथ्य यह है कि ई-ट्रॉन जीटी ऑडी का सबसे शक्तिशाली इलेक्ट्रिक वाहन है, और भी अधिक शक्तिशाली ऑडी ई-ट्रॉन आरएस जीटी संस्करण द्वारा रेखांकित किया गया है।

ऑडी ई-ट्रॉन जीटी में एक बहुत ही सुव्यवस्थित वायुगतिकीय प्रोफ़ाइल और इसकी प्रदर्शन क्षमताओं पर जोर देने के लिए केवल 0.24 का ड्रैग गुणांक है। पेश की जाने वाली ड्राइविंग क्षमताएं शायद ऑडी इंडिया की नवीनतम की सबसे उल्लेखनीय है। ई-ट्रॉन जीटी पर टॉर्क 630 एनएम है, ओवरबूस्ट मोड में अतिरिक्त 10 एनएम है। ई-ट्रॉन आरएस जीटी 830 एनएम के टॉर्क के साथ काफी अधिक सक्षम है। हालांकि प्रदर्शन के मामले में कोई सीधी प्रतिस्पर्धा नहीं है, ऑडी ई-ट्रॉन जीटी और आरएस जीटी मर्सिडीज ईक्यूसी और जगुआर आई-पेस को टक्कर देने के लिए ई-ट्रॉन और ई-ट्रॉन स्पोर्टबैक के साथ जुड़ेंगे। ई-ट्रॉन जीटी में 470 हॉर्स पावर का पावर आउटपुट है, जबकि आरएस वेरिएंट में 590 हॉर्स पावर का पावर आउटपुट है। अतिरिक्त ओवरबॉस्ट मोड में ये मान क्रमशः 522 हॉर्सपावर और 637 hp तक बढ़ जाते हैं। लगभग 2,300 किलोग्राम वजन के बावजूद, यह इलेक्ट्रिक वाहन शून्य से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार 4.1 सेकंड से कम में या आरएस संस्करण में 3.3 सेकंड में गति प्राप्त करता है।

तेलंगाना: अपनी 3 वर्षीय बेटी को बेरहमी से पीटने वाला पिता गिरफ्तार

आज जो बिडेन और कमला हैरिस से मुलाकात करेंगे प्रधानमंत्री मोदी

Video: साड़ी पहनी महिला को दिल्ली के रेस्टोरेंट में नहीं मिली एंट्री, वजह जानकर आपको भी आ सकता है गुस्सा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -