बिकेगी सहारा की जमीन

मुंबई : सहारा प्रमुख सुब्रत रॉय पर निवेशकों का काफी पैसा बकाया है. जिसे चुकाने के लिए अब सहारा की देश के 14 राज्यों की 4700 एकड़ जमीन की बोली लगाए जाने की ख़बरें सामने आ रही है. बताया जा रहा है कि इस प्रॉपर्टी की कीमत करीब 6,500 करोड़ रुपए है. जबकि साथ ही यह भी बता दे कि खुद सहारा ने यह दावा पेश किया है कि उसके पास कुल 33,633 एकड़ जमीन है.

जिसमे से लोनावाले के पास एम्बे वैली सिटी में 10,600 एकड़ जमीन मौजूद है तो वहीँ उत्तर प्रदेश के कई शहरो में 1,000 एकड़ जमीन मपुजुद है. गौरतलब है कि अभी कुछ समय पहले ही सुप्रीम कोर्ट ने सुब्रत रॉय और सहारा समूह के निदेशक अशोक रॉय चौधरी को 4 हफ्ते के लिए पैरोल पर रिहा किया है.

इस दौरान कोर्ट ने सुब्रत को यह भी कहा है कि वे 5 हजार करोड़ बैंक गारंटी के साथ ही 5 हजार करोड़ रुपए जमानत देने के लिए अपनी प्रॉपर्टी को भी बेचने का काम कर सकते है. इसके अलावा बाजार नियामक संस्था सेबी ने एचडीएफसी रियल्टी और सेबी कैपिटल मार्केट को भी यह कहा है कि वे देशभर में मौजूद सहारा की 60 संपत्तियों की बोली लगा सकते है. जिसके बाद यह कयास लगाए जा रहे है कि सहारा की 60 संपत्तियों की बोली लगाकर 6,500 करोड़ रुपए जुटा लिए जाना है.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -