सुप्रीम कोट ने 150 करोड़ में नीलाम की सहारा की प्रॉपर्टी
सुप्रीम कोट ने 150 करोड़ में नीलाम की सहारा की प्रॉपर्टी
Share:

नई दिल्ली: सहारा समूह की यूपी के गोरखपुर में 140 एकड़ की प्रॉपर्टी पर सोमवार को सुप्रीम कोर्ट के भीतर बोलियां लगीं. यह प्रक्रिया तिहाड़ जेल में बंद सहारा के चीफ सुब्रत रॉय की जमानत अर्जी से जुड़ी थी. शुरूआती बोली 110 करोड़ थी. बोलियो की इस रेस में 2 रियल एस्टेट कंपनियां मौजूद थीं. जैसे ही बोली 150 करोड़ रुपए पर पहुंची तो जज ने दोनों कंपनियों को रोकते हुए कहा- पहले 31 जुलाई तक 25 प्रतिशत रकम जमा कराएं. उसके बाद 3 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट निर्धारित करेगा कि प्राॅपर्टी किसे और कैसे बेची जाएगी?

इन्वेस्टर्स के 24 हजार करोड़ रुपए नहीं लौटाने के मामले में सुब्रत रॉय 4 मार्च 2014 से तिहाड़ जेल में बंद हैं. उनकी जमानत के लिए सहारा ग्रुप प्रॉपर्टी बेचकर रकम जुटा रहा है. इसी के तहत गोरखपुर की प्रॉपर्टी बेची जानी है. 150-150 करोड़ रुपए की बोली पर समृद्धि और गोरखपुर डेवलपर्स को रोकने के बाद सुप्रीम कोर्ट ने कुछ शर्तें रखीं. बेंच ने कहा- दोनों को 31 जुलाई तक 25% अमाउंट देकर यह भरोसा दिलाना होगा कि वे प्रॉपर्टी खरीदने की इच्छा रखते हैं.

इसके बाद शर्त यह रहेगी कि 31 अक्टूबर तक तीन इक्वल इस्टॉलमेंट्स में बाकी की रकम जमा कराएं. दोनों रकम सेबी-सहारा अकाउंट में जमा होगी. अगर 31 अक्टूबर तक तीन इस्टॉलमेंट्स की डेडलाइन पूरी नहीं की तो पहले जमा की गई 25% की रकम भी जब्त हो जाएगी. सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में सुनवाई की अगली तारीख 3 अगस्त तय की है. उस दिन आगे की प्रोसेस तय होगी.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -