अटार्नी जनरल सेशन्स ने माँगा 46 अटॉर्नीज का इस्तीफा
अटार्नी जनरल सेशन्स ने माँगा 46 अटॉर्नीज का इस्तीफा
Share:

नई दिल्ली. ट्रम्प के बाद अमेरिक्स भी लगभग हर चीज बदलती नजर आ रही है. बता दे कि अमेरिकी अटॉर्नी जनरल जेफ़ सेशंस ने उन 46 अटॉर्नीज के इस्तीफे मांगे है, जिनकी नियुक्ति प्रेसिडेंट बराक ओबामा के शासन के दौरान की गई थी. यह जानकारी न्याय मंत्रालय ने दी है. मंत्रालय ने इस कदम को समरूप सत्तांतरण सुनिश्चित करने का प्रयास बताया है.

बता दे कि जिन लोगों से इस्तीफा देने के लिए कहा गया है, उनमे सदर्न डिस्ट्रिक्ट ऑफ़ न्यूयार्क के अटॉर्नी जनरल और भारतीय मूल के अमेरिकी प्रीत भरारा शामिल है. उनकी नियुक्ति पूर्व राष्ट्रपति ओबामा ने वर्ष 2009 में की थी. भरारा ने नवम्बर में ट्रम्प की चुनावी जीत के बाद उनसे मुलाकात की थी. इस मुलाक़ात के बाद मीडिया में खबर आई है कि ट्रम्प ने भरारा को उनके पद पर बने रहने को कहा है.

यह भी बता दे कि भरारा से जुड़े सवालों का जवाब व्हाइट हाउस और न्याय मंत्रालय दोनों ने नहीं दिया. न्याय मंत्रालय की प्रवक्ता सारा इस्गर फ्लोर्स ने कल कहा कि अमेरिका में कुल मिलकर 93 अटॉर्नीज है. इनमे से कई तो पहले ही अपने पद छोड़ चुके है किन्तु ट्रम्प प्रशासन के आते ही 46 अटॉर्नीज से एक समरूप सत्तांतरण सुनिश्चित करने के क्रम में इस्तीफा देने को कहा गया है. इस्गर फ्लोर्स ने आगे बताया कि जॉर्ज डबल्यू बुश और बिल क्लिंटन प्रशासन ने भी अपने कार्यकाल की शुरुआत में ऐसे ही अनुरोध किए थे.

ये भी पढ़े 

अमेरिकी संसद में फिर पाकिस्तान को आतंकी देश घोषित करने के लिए बिल

US गवर्नर ने लिखी PM मोदी को चिट्टी, कहा: नफरत का देश नहीं अमेरिका

अपीली अदालत में ट्रम्प प्रशासन ने 60 दिन का समय मांगा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -