Share:
झारखंड  राज्यपाल द्रौपदी ने किया बड़ा एलान, कहा-
झारखंड राज्यपाल द्रौपदी ने किया बड़ा एलान, कहा- "9 लाख किसानों के ऋण होंगे माफ..."

झारखंड की राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने देश के 72वें गणतंत्र दिवस के मौके पर मंगलवार को यहां एलान किया कि राज्य गवर्नमेंट अपने वादे के अनुरूप इस वर्ष 31 मार्च तक राज्य के लगभग 9 लाख कृषकों के 50 हजार रुपये तक के कृषि ऋण माफ करने वाली है। राज्यपाल ने गणतंत्र दिवस पर यहां परेड की सलामी लेने के उपरांत अपने संबोधन में यह बात बोली। जंहा इस बात का पता चला है कि राज्यपाल मुर्मू ने कहा कि उनकी गवर्नमेंट ने 'झारखंड राज्य कृषि ऋण माफी योजना' की शुरूआत कर दी है और वर्तमान वित्तीय वर्ष में किसानों के 50 हजार रुपये तक के ऋण माफ करने के लिए 2000 करोड़ रुपये की व्यवस्था की जानें वाली है।

राज्यपाल ने कहा कि राज्य गवर्नमेंट ने  कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए बड़े पैमाने पर कदम उठाये जिससे यहां इस महामारी से बड़ी संख्या में लोगों की जान बचायी जा सकी। पीएम द्वारा कोरोना वायरस से निपटने के लिए 16 जनवरी से देश में शुरू टीकाकरण अभियान में झारखंड भी पूरी तैयारी के साथ शामिल हुआ है और राज्य में 48 केन्द्रों पर स्वास्थ्यकर्मियों के टीकाकरण का कार्य जारी है।

मुर्मू ने इस मौके पर देश तथा झारखंड के स्वतंत्रता सेनानियों को भी याद किया। उन्होंने बोला  कि राज्य में युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराना राज्य सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है और इस उद्देश्य से उनकी गवर्नमेंट ने अनेक कदम उठाये हैं। झारखंड लोक सेवा आयोग के जरिए से विभिन्न गवर्नमेंट विभागों में बड़े पैमाने पर नियुक्तियां की जानें वाली है और इसके लिए आयोग की सभी परीक्षाओं का कैलेंडर जारी किया जाने वाला है। जंहा इस बारें में उन्होंने बताया कि राज्य सरकार महिला सुरक्षा के प्रति भी पूरी तरह सजग है। राज्य के विकास में महिलाओं का योगदान सुनिश्चित करने के लिए 2.57 लाख सखी मंडलों का गठन कर कुल 32.2 लाख परिवारों को अब तक इससे जोड़ा गया है।

दिल्ली में हिंसा के बाद राकेश टिकैत का वीडियो वायरल, कहा था- सरकार टेढ़ी हो गई है, डंडा-झंडा साथ लाना...

इंग्लैंड के खिलाफ क्रिकेट खेलना चाहती है सनी लियोनी, वीडियो शेयर कर कही बात

किसान आंदोलन को लेकर भारत के खिलाफ PAK ने दिया बयान, जानिए क्या कहा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -