सावधान! कहीं आपको भी महंगे न पड़ जाएं गाड़ी के ये फीचर्स
सावधान! कहीं आपको भी महंगे न पड़ जाएं गाड़ी के ये फीचर्स
Share:

ऐसा कहा जाता है कि महंगी लग्जरी कारों में सबसे अच्छी सुरक्षा सुविधाएं भी दी जा रही है। अधिकतर अवसरों पर यह फीचर्स यात्रियों की जान बचाने में कारगर भी होते है , लेकिन कुछ ऐसे भी केस भी सामने आ चुके है, जो पैसेंजर की जान के लिए ही खतरा बिन गए हैं। हाल के दिनों में कई ऐसी घटनाएं हुई हैं सामने आई हैं जहां लग्जरी कारों के दुर्घटनाग्रस्त होने और उनके सुरक्षा फीचर्स ने उनके चालकों को किसी न किसी तरह से हानि पहुंचाई है। ताजा केस 31 जनवरी का है, इसमें एक्शन कंस्ट्रक्शन इक्विपमेंट (ACE) कंपनी में एक वरिष्ठ प्रबंधक के रूप में काम करने वाले व्यक्ति अनुज शेरावत की उनकी मर्सिडीज कार के एक्सीडेंट में मौत हो गई।  

क्या हुई थी घटना?: यह सड़क दुर्घटना नोएडा के एल्डेको चौराहे के पास हुई थी, इसमें पीड़ित व्यक्ति की कार अनियंत्रित होकर एक डिवाइडर और एक पेड़ से टकरा चुकी है। इस घटना पर मध्य नोएडा के अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त (ADCP) विशाल पांडे ने बताया कि टक्कर के कुछ ही देर के उपरांत ही कार में आग लग गई और गाड़ी के दरवाजे ऑटोमेटिक लॉक होने की वजह से तमाम प्रयासों के बाद भी पीड़ित व्यक्ति की जान बच नहीं सकी। 

क्या है एक्सपर्ट की राय: इतनी महंगी, सुरक्षित और नामी ब्रांड की गाड़ी में आग लगना कई  प्रश्न भी उठा देते है। विशेषज्ञों की मानें तो आमने-सामने की टक्कर के उपरांत फ्यूल में लीक होने और बैटरी में आग लगने की संभावना और भी ज्यादा बढ़ जाती है। ऐसे में उनका इस बारें में बोला है कि ड्राइवर को हमेशा अपनी गाड़ी के अंदर कोई नुकीली चीज जरूर रखनी चाहिए, जिससे ऐसी घटना होने पर पैसेंजर खुद को गाड़ी के शीशे को तोड़कर बाहर निकाल पाएंगे।  

ये दुनिया की सबसे महंगी कार की नंबर प्लेट

सामने आई हुंडई की सेल्स रिपोर्ट्स, इतने यूनिट की हुई बिक्री

टोयोटा से लेकर इस कार तक भारत में नई कारों की लॉन्चिंग से मचा हंगामा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -