टोयोटा से लेकर इस कार तक भारत में नई कारों की लॉन्चिंग से मचा हंगामा

टोयोटा से लेकर इस कार तक भारत में नई कारों की लॉन्चिंग से मचा हंगामा
Share:

इंडिया में बीते कुछ समय से हाइब्रिड कारें बहुत चर्चा में बनी हुई है. बीते वर्ष देश में स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड तकनीक वाली कारों की कुल 19,556 यूनिट्स की बिक्री भी हो चुकी है. इस सेगमेंट में टोयोटा सबसे अग्रणी कंपनी है, जबकि मारुति सुजुकी और होंडा भी इस सेगमेंट में अपनी दावेदारी भी पेश कर दी है. यदि आप एक दमदार हाइब्रिड कार खरीदने पर विचार भी करने में लगे हुए है  तो आज हम आपको देश में मौजूद कुछ शानदार हाइब्रिड मॉडल्स के बारे में बताने जा रहे है. 

टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस: नई टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस MPV मोनोकॉक आर्किटेक्चर पर आधारित मॉडल भी है. इसमें जी, GX, VX, ZX और जेडएक्स (ओ) जैसे ट्रिम्स भी पेश कर दिए गए है. इस कार में एक 2.0L, 4-सिलेंडर इंजन एटकिंसन साइकिल पेट्रोल इंजन भी दिया जा रहा है, जो 184 BHP की पॉवर जेनरेट करने का काम भी करता है. इस कार में 7 और 8 सीटर का विकल्प भी प्रदान किया जा रहा है. इसका एक्स शोरूम मूल्य 24.01 लाख रुपये से 28.97 लाख रुपये के बीच है.

टोयोटा कैमरी: बीते वर्ष पेश की गई टोयोटा कैमरी फेसलिफ्ट में 2.5 लीटर पेट्रोल इंजन प्रदान किया जा रहा है, इसमें  हाइब्रिड पावरट्रेन के 218 BHP की पॉवर भी दी जाती है. जिसमे एक CVT ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन भी प्रदान किया जा रहा है. जिसमे 23.27 किमी/लीटर का माइलेज भी प्रदान किया जा रहा है. साथ ही इसमें स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, हेड-अप डिस्प्ले, 3-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, 9-स्पीकर JBL के साथ 9-इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑडियो सिस्टम, पावर रिक्लाइनिंग रियर सीटें, रिवर्स कैमरा, 9 एयरबैग सहित ढेर सारे फीचर्स भी प्रदान किए जा रहे है. इस कार की एक्स शोरूम कीमत 45.25 लाख रुपये है.

टोयोटा वेलफायर: टोयोटा वेलफायर में दो इलेक्ट्रिक मोटर के साथ एक 2.5 लीटर पेट्रोल इंजन भी दिया जा रहा है, जो फ्रंट में 143BHP और रियर में 68बीएचपी की पॉवर जेनरेट करने का काम भी करता है. यह कार फोर-व्हील ड्राइव सिस्टम के साथ ही दी जा रही है. इस कार में 16.35kmpl की ARAI प्रमाणित माइलेज भी दिया जा रहा है. इस कार की एक्स शोरूम कीमत 94.45 लाख रुपये है.

RENO ने नए अपडेट के साथ लॉन्च की अपनी नई कार

मारुति फ्रोंक्स को कस्टमर से मिल रहा ढेर सारा प्यार

लोगों को खूब भा रहा महिंद्रा की इस कार का नया लुक, अब तक हुई 10 हजार से अधिक बुकिंग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -