ये दुनिया की सबसे महंगी कार की नंबर प्लेट

ये दुनिया की सबसे महंगी कार की नंबर प्लेट
Share:

कार के शौकीन अपनी कार को किसी न किसी तरह से खास दिखाने का प्रयास भी करने लगे है. कभी कार को मोडिफाई करवाकर, तो कभी अपनी कार के लिए VIP नंबर लेकर. इंडिया में भी VIP नंबर के लिए एक अलग ही क्रेज देखने के लिए मिल रहा है. इसीलिए आगे हम आपको एक कार के नंबर की जानकारी देने जा रहे हैं, इसका मूल्य 132 करोड़ रूपये है.

F1 दुनिया का सबसे महंगा नंबर- F1 लिखी हुई नंबर प्लेट, दुनिया की सबसे महंगी नंबर प्लेट है. इसका मूल्य 132 करोड़ रुपये है. F1 पूरी दुनिया में फेमस मोटरस्पोर्ट इवेंट फार्मूला 1 रेसिंग के लिए इस्तेमाल भी किया जा रहा है. इस नंबर प्लेट के लिए यूके में एक व्यक्ति ने 132 करोड़ रुपये कीमत अदा की है. इंडिया की तरह यूके में भी कारों की नंबर प्लेट को लेकर बहुत क्रेज है. लेकिन इस नंबर को एक सीमित वक़्त के लिए ही दिया जाता है.

दुनियां का सबसे छोटा और सबसे महंगा नंबर है ये- F1 नंबर दुनिया का सबसे छोटा और सबसे महंगा नंबर है. इस नंबर में F1 के साथ किसी और नंबर का प्रयोग नहीं किया जा रहा है. इसीलिए इसे दुनिया का सबसे छोटा नबंर भी बोला जाता है और यही वजह है कि ये नंबर कई हाई परफॉर्मेंस कारों (बुगाटी वेरॉन, मर्सिडीज-मैकलारेन SLR) पर भी देखा जा चुका है.

भारत में भी है नंबर प्लेट का क्रेज- कार पर खास नंबर की प्लेट लगाने के केस में इंडिया में भी काफी क्रेज देखने को मिल रहा है. कार छोटी हो या बड़ी इससे कोई फर्क नहीं पड़ता, लेकिन अधिकतर लोगों को अपनी कार पर एक यूनिक नंबर प्लेट लगाने की दिलचस्पी कई बार देखने को मिलती है, और इसके चलते कई बार ऐसी नंबर प्लेट का प्रयोग करने लगते हैं जो यातायात रूल्स का उल्लंघन होता है. हालांकि इसकी वजह से कई बार लोगों को चालान भी भरना पड़ जाता है.

ये भारत की सबसे बेस्ट हाइब्रिड कार, जानिए क्या है इनकी खासियत

RENO ने नए अपडेट के साथ लॉन्च की अपनी नई कार

मारुति फ्रोंक्स को कस्टमर से मिल रहा ढेर सारा प्यार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -