सामने आई हुंडई की सेल्स रिपोर्ट्स, इतने यूनिट की हुई बिक्री

सामने आई हुंडई की सेल्स रिपोर्ट्स, इतने यूनिट की हुई बिक्री
Share:

कार निर्माता कंपनी हुंडई मोटर इंडिया ने जनवरी 2023 के लिए अपनी कार सेल्स रिपोर्ट्स भी जारी कर दी गई है. कंपनी की जारी इस रिपोर्ट में क्रेटा एसयूवी की सबसे अधिक सेल हुई है. कंपनी ने बीते माह इस कार की 15,037 यूनिट्स की सेल की है. यह इस कार के लिए किसी एक महीने में हुई सेल का सबसे बड़ा आंकड़ा है. हुंडई क्रेटा इंडियन मार्केट में मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा, किआ सेल्टोस, स्कोडा कुशक, वोक्सवैगन टाइगुन, एमजी एस्टर और टोयोटा अर्बन क्रूजर हायराइडर से मुकाबला कर रही है.  

कितनी हुई ही बिक्री?: क्रेटा बहुत वक़्त से Hyundai की सबसे अधिक बिकने वाली कारों में शामिल हो चुके है. इस कार को वर्ष 2015 की शुरुआत में इंडिया में पेश कर दिया गया है. इस मिड साइज SUV की इंडियन मार्केट में अब तक 838,297 यूनिट्स की बिक्री हो चुकी है. हुंडई ने जून 2015 से फरवरी 2020 इस कार के फर्स्ट जेनरेशन मॉडल की 467,030 यूनिट्स की बिक्री की जा रही है. जबकि मार्च 2020 से जनवरी 2023 तक सेकेंड जेनरेशन क्रेटा की 371,267 यूनिट्स की बिक्री हो चुकी है. 

कैसे हैं फीचर्स?: हुंडई ने अपनी इस कार को हाल ही में सेफ्टी अपडेट भी प्रदान किया जा रहा है. इसमें ड्राइवर, पैसेंजर, साइड और कर्टन सहित कुल छह एयरबैग, सीटबेल्ट हाइट एडजस्टमेंट, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, हिल-स्टार्ट असिस्ट कंट्रोल, व्हीकल स्टेबिलिटी मैनेजमेंट, रियर डिस्क ब्रेक और ISOFIX जैसे फीचर्स को शामिल भी किया जा चुका है. इस मिड साइज SUV के रियर सीट्स में अब स्टैंडर्ड रूप से 60:40 का रेश्यो भी दी दिया जा रहा है. 

कैसा है पावरट्रेन?:  हुंडई क्रेटा में एक 1.5-लीटर MPi पेट्रोल इंजन, जिसमें 6MT या IVT ट्रांसमिशन, एक 1.5-लीटर U2 CRDi डीजल इंजन, जिसमें 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन या 6 ऑटोमेटिक ट्रांसमिश, और एक 1.4-लीटर Kappa T-GDi पेट्रोल इंजन इसमें 7DCT ट्रांसमिशन वाले तीन इंजन का विकल्प भी दिया जा रहा है. इन सभी इंजनों को वास्तविक ड्राइविंग उत्सर्जन (मानदंडों का पालन करने और ई20 फ्यूल पर चलने के लिए तैयार किया गया है.

ये भारत की सबसे बेस्ट हाइब्रिड कार, जानिए क्या है इनकी खासियत

RENO ने नए अपडेट के साथ लॉन्च की अपनी नई कार

मारुति फ्रोंक्स को कस्टमर से मिल रहा ढेर सारा प्यार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -