सीरियाई सैनिकों ने किया अलेप्पो पर हमला
सीरियाई सैनिकों ने किया अलेप्पो पर हमला
Share:

न्यूयाॅर्क : सीरियाई सैनिकों ने पूर्वी अलेप्पो विद्रोहियों के कब्जे को हटाने के लिए वहां हमला किया। इसी हमले के बीच अमेरिका के विदेश मंत्री जाॅन केरी और रूस के विदेश मंत्री सर्जेई लावरोज ने यहां उपजे संकट का सामना करने के लिए न्यूयाॅर्क में आयोजित वार्ता में दर्जनों अंतर्राष्ट्रीय दूतों को इकट्ठा किया। इस मामले में अमेरिका ने रूस से सीरियाई सत्ताकी वायुसेना को हमला करने से तुरंत रोकने का वायदा करने की अपील भी की, लेकिन रूस से ऐसा करने से इनकार कर दिया।

इस दौरान रूस से कहा गया कि सीरियाई वायु सेना को हमला करने से रोकने का प्रयास किया जाना चाहिए। रूस इस तरह का वादा कर सकता है मगर रूस ने वायु सेना के हमले रूकवाने का वायदा करने से इन्कार कर दिया। दरअसल सीरिया में अमेरिका और रूस शांति योजना को बचाने में नाकाम रहे हैं ऐसे में सीरिया ने अपनी सेना के दम पर विद्रोहियों पर हमला कर दिया। सीरिया की स्थिति को लेकरआयोजित की गई। अंतर्राष्ट्रीय सीरिया समर्थन समूह की बैठक बेनतीजा समाप्त हो गई।

इस मामले में अमेरिका के विदेश मंत्री जाॅन केरी ने कहा कि संघर्ष विराम को लागू करने के तरीकों को खोजने के लिए रूस के अधिकारियों से चर्चा की जा रही है। मगर अभी तक संघर्ष विराम रोकने में सफलता नहीं मिली है। दरअसल इसे लेकर अंतर्राष्ट्रीय नेताओं में राजनयिक निराशावाद गहरा गया है। जाॅन केरी ने वायु सेना के माध्यम से किए जाने वाले हमलों को तुरंत रोके जाने की मांग की। मगर रूस इस पर सहमत नहीं हुआ।

अमेरिका सेना के हमले से 80 सैनिकों की मौत, रूस ने किया विरोध

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -