बैंक खातों से रकम उड़ाने वाले दो साइबर अपराधियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार
बैंक खातों से रकम उड़ाने वाले दो साइबर अपराधियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार
Share:

देहरादून : इंडियन ओवरसीज बैंक के एटीएम से डाटा चुराकर बैंक खातों से रकम उड़ाने वाले आगरा के दो साइबर अपराधियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। अपराधियों के पास से तीन लाख पांच हजार की नगदी के अलावा स्किमर, कैमरा और कार बरामद हुई है। आरोपियों ने चुराए डाटा से 65 ग्राहकों के डुप्लीकेट कार्ड बनाए थे। इनमें से 15 खातों से चार लाख 66 हजार रुपये की निकासी की गई। आरोपी घटना करने के बाद सहारनपुर में छिपकर पुलिस कार्रवाई पर नजर टिकाए थे।

बैंक प्रबंधक ने दर्ज कराया था केस 

पुलिस अधीक्षक ने शुक्रवार को इंडियन ओवरसीज बैंक के एटीएम से डाटा चुराकर रकम निकालने की घटना का खुलासा कर दिया। नेहरू कालोनी थाना क्षेत्र के रिंग रोड स्थित एटीएम में स्किमर और कैमरा लगाकर दो युवकों ने एटीएम क्लोनिंग की थी। इस मामले में बैंक प्रबंधक की तरफ से 15 दिसंबर को मुकदमा दर्ज कराने के बाद खुलासे के लिए कई टीम गठित की गई थीं।

बिल्डिंग डिजाइनिंग का काम करते थे 

सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार पुलिस ने शुक्रवार को जीएमएस रोड से फुटेज के आधार पर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार करने का दावा किया। एक आरोपी तीन साल से देहरादून में किराए पर रहकर बिल्डिंग डिजाइनिंग का काम कर रहा था। आरोपियों के पास से कंप्यूटर मॉनिटर, कार्ड रीडर, बैटरी, स्किमर, कैमरा, मोल्डिंग ब्लाक, 54 एटीएम क्लोन कार्ड, घटना में प्रयुक्त कार और तीन लाख पांच हजार रुपये की नगदी बरामद हुई। 

गाली बकने के लिए किया मना, दबंगो ने कर दी हत्या

बिहार में बेखौफ अपराधी, 72 घंटों में तीसरी हत्या

शॉपिंग पर गई लड़की के साथ हुई छेड़छाड़, विरोध करने पर...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -