नोटों की आपूर्ति नहीं होने से ATM खाली, परेशान हैं उपभोक्ता
नोटों की आपूर्ति नहीं होने से ATM खाली, परेशान हैं उपभोक्ता
Share:

नागदा : नोटों की बैंकों और एटीएम एजेंसियों को आपूर्ति नही होने से नगर के अधिकांश एटीएम खाली हैं या जल्द खाली हो रहे है. ऐसे में लोगों को रुपए निकालने के लिए काफी परेशान होना पड़ रहा है. करीब दो दिनों से एटीएम पर यही स्थिति बन रही है.

उल्लेखनीय है कि शहर के चार एसबीआई, बैंक ऑफ इंडिया, सेंट्रल व आईडीबीआई बैंक के कुल 11 एटीएम हैं. सबसे ज्यादा लोग इन्हीं एटीएम से पैसा निकालते हैं. ऐसे में अधिकांश समय एटीएम बंद रहने से ग्राहक परेशान हो रहे हैं. खास परेशानी एसबीआई के एटीएम पर है. मुख्य शाखा के बाहर लगे एटीएम पर रुपए जमा करने वाले लोग कम हैं, जबकि पैसे निकालने वाले लोग ज्यादा. ऐसे में इस एटीएम से भी रुपए कम ही निकलते हैं. वहीं आईडीबीआई का एटीएम भी पिछले कई दिनों से बंद है.

इस बारे में एसबीआई प्रबंधक आर.के. ने कहा कि वेतन का समय होने से ग्राहक एटीएम से निकासी ज्यादा कर रहे हैं. कारण यही है कि एटीएम में रुपए जल्दी खत्म हो जाते है.जबकि सेन्ट्रल बैंक मैनेजर सचिन पांडे बोले हमारा एटीएम सही है.फिलहाल एटीएम बंद होने जैसी नौबत नहीं आई है.  हम नकद विहीन लेनदेन को भी बढ़ावा दे रहे है.  वहीं बैंक ऑफ इंडिया प्रबंधक एन.सी. बिस्वास का कहना है कि रिजर्व बैंक से ही रुपए नहीं आ रहे हैं. फिर भी हम मानवीय एटीएम चला रहे हैं. ऐसी स्थिति कम बनी है, जब एटीएम नहीं चले हो. अधिकांश समय एटीएम चालू रहते हैं. फिलहाल 100 के नोटों की किल्लत ज्यादा है. इसके अलावा 500 और 2000 के नोट भी कम ही आ रहे हैं.

यह भी पढ़ें

एटीएम से भी निकल पाएगे रेल टिकट

एटीएम से निकले बिना नंबर वाले 500-500 के नोट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -