ISL 2015 : ब्लास्टर्स को 2-1 से मात देकर शीर्ष पर पहुंचा एटलेटिको
ISL 2015 : ब्लास्टर्स को 2-1 से मात देकर शीर्ष पर पहुंचा एटलेटिको
Share:

कोलकाता : भारत के कुछ सबसे ऊर्जावान घरेलू दर्शकों के सामने गत चैम्पियन एटलेटिको डी कोलकाता ने मंगलवार को इंडियन सुपर लीग (ISL) के दूसरे संस्करण के 10वें मैच में केरला ब्लास्टर्स को 2-1 से करारी हार प्रदान की है । ISL-2 में अब तक खेले तीन मैचों में अविजित एटलेटिको ने दूसरी शानदार जीत दर्ज करते हुए 7 अंकों के साथ अंकतालिका में शीर्ष पायदान प्राप्त किया है। ब्लास्टर्स तीन मुकाबलों में से 4 अंक ही प्राप्त कर सका है और तीसरे पायदान पर है।

साल्ट लेक स्टेडियम में हुए इस मुकाबले में एटलेटिको के लिए अराता इजुमी ने पहले हाफ में जबकि स्पेन के जावी लारा ने मध्यांतर के बाद दूसरा गोल दागने में सफल हुए। इंग्लैंड के क्रिस डैग्नाल ने एकमात्र गोल दागा।

एटलेटिको ने घरेलू माहौल में बेहतरीन शुरुआत की और पांचवें मिनट में ही बोर्जा फर्नाडीज ने विपक्षी टीम की रक्षापंक्ति में घुसपैठ कर ली। इसके एक मिनट बाद ही हुमे ने बाएं पैर से दमदार शॉट खेला, लेकिन ब्लास्टर्स के गोलकीपर स्टीफेन बेवाटर ने इसे थाम नही पाये।  एटलेटिको के लिए अराता इजूमी ने जैसे ही गोलपोस्ट के बिल्कुल नजदीक से पहला गोल दागा, भारत दौरे पर आए और मैच देख रहे महानतम ब्राजीलियाई दिग्गज पेले के चेहरे पर मुस्कान बिखर गई।

पेले ने पहले ही एटलेटिको को ब्लास्टर्स के खिलाफ विजेता ऐलान कर दिया था। इस बीच ब्लास्टर्स के गुरविंदर सिंह को चोट लग गई और उन्हें स्ट्रेचर पर मैदान से बाहर ले जाना पड़ा।

मध्यांतर से पहले ब्लास्टर्स को एक अच्छा अवसर प्रदान हुआ था। एटलेटिको के डिफेंडर मोहनराज बचाव करने में असफल रहे और राहुल भेके ने तुरंत गेंद पर कब्जा करते हुए शानदार क्रॉस दिया, लेकिन डैग्नाल इसे कलेक्ट नहीं कर सके।

मध्यांतर के बाद लारा ने जैसे ही एटलेटिको के लिए दूसरा गोल दागा स्टेडियम में मौजूद 62,000 प्रशंसकों ने स्टेडियम आवाज से गुंजा उठा। ब्लार्ट्स के लिए मैच के 80वें मिनट में डैग्नाल ने पीटर रामाज से मिले क्रास पर गोल दागा, हालांकि उनका यह गोल सिर्फ हार के अंतर को कम करने वाली साबित हुई।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -