पूनिया के रूस में ट्रेनिंग लेने से नाराज भारतीय एथलेटिक्स संघ
पूनिया के रूस में ट्रेनिंग लेने से नाराज भारतीय एथलेटिक्स संघ
Share:

नई दिल्ली। शीर्ष डिस्कस थ्रोअर सीमा पूनिया के रियो ओलिंपिक की तैयारियों के लिए रूस जाने से भारतीय एथलेटिक्स संघ नाराज है। गौरतलब है कि रूस फिलहाल डोपिंग के मामलों का केंद्र बना हुआ है। 2014 के एशियन गेम्स में स्वर्ण पदक जीतने वाली 32 वर्षीय सीमा रूस के एडिजिया प्रांत की राजधानी मेकॉप में अभ्यास कर रही हैं। हाल ही में उन्हें सोशल मीडिया पर रूस के कोच और पूर्व ओलिंपिक डिस्कस थ्रोअर विताली पिश्चाल्निकोव के साथ देखा गया।

सीमा ने कहा, मैंने राष्ट्रीय डोपिंग निरोधी एजेंसी, स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया, भारतीय एथलेटिक्स संघ (AFI) और उसके प्रमुख को सूचना दे दी थी कि मैं ट्रेनिंग के लिए रूस जा रही हूं। मैं अगस्त के पहले हफ्ते तक यहां रहूंगी और उसके बाद सीधे रियो जाऊंगी। यह पूछने पर कि क्या इसके लिए उन्हें AFI से इजाजत मिल गई थी, सीमा ने कहा कि मैं नहीं समझती कि उसकी इजाजत मिलना जरूरी है। मनप्रीत कौर (शॉट पुटर), विकास गौड़ा (डिस्कस थ्रोअर) और इंद्रजीत सिंह (शॉट पुट) जैसे खिलाड़ी भी अपने स्तर पर विदेशों में ट्रेनिंग ले रहे हैं। वे राष्ट्रीय शिविर में भी शामिल नहीं हुए थे।

इस बारे में भारतीय एथलेटिक्स संघ के शीर्ष अधिकारियों का कहना है कि सीमा ने रूस में ट्रेनिंग की योजना की सूचना दी थी, लेकिन उन्हें इसकी इजाजत नहीं दी गई थी। एक अधिकारी ने कहा, उन्होंने हमें मेल किया था कि वे ओलिंपिक से पहले रूस जाने की योजना बना रही हैं, लेकिन हमने इसके लिए हां नहीं की थी। हम मेल का जवाब दें, इससे पहले ही वह रूस पहुंच गईं। डोपिंग के मामले में रूस का रिकॉर्ड बहुत खराब है, ऐसे में वे ट्रेनिंग के लिए वहां कैसे जा सकती हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -