Asian Games 2018: नीरज चोपड़ा बनेंगे भारतीय ध्वजा वाहक

Aug 10 2018 02:51 PM
Asian Games 2018: नीरज चोपड़ा बनेंगे भारतीय ध्वजा वाहक

नई दिल्ली : इस बार एशियन गेम्स इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता में 18 अगस्त से शुरू होने वाले है.  जिसमे भारत की और से भारत के स्टार जेवलिन थ्रो एथलीट नीरज चोपड़ा यहां के उद्घाटन समारोह में भारत के ध्वजवाहक होंगे. बता दें कि इसे पहले 2014 में पूर्व हाकी कप्तान सरदार सिंह एशियाई खेलों में भारत के ध्वजवाहक बने थे.

लॉर्ड्स टेस्ट : भारत की उम्मीदें कायम, लंदन में थमी बारिश

बात दें कि बीस साल के नीरज चोपड़ा वर्तमान में कॉमनवेल्थ गेम्स के विनर है. इसके अलावा हालिया उन्होंने फिनलैंड में सावो खेलों में भी गोल्ड मेडल जीता था.  2017 में नीरज ने एशियाई एथलेटिक चैंपियनशिप, 2016 आईएएएफ वर्ल्ड अंडर-20 चैंपियनशिप में भी गोल्ड मेडल पर अपना कब्ज़ा किया था. 

मारिया शारापोवा ने दमदार खेल के साथ वापसी की

इस मामले की जानकारी इंडियन ओलिंपिक ऐसोसिएशन के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा ने दी. यह जानकारी उन्होंने भारतीय दल के लिये आयोजित रवानगी समारोह के दौरान कही. बता दें कि इस बार 2018 के एशियन गेम का आयोजन  18 अगस्त से दो सितंबर के बीच इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता और पालेमबांग में हो रहा है. भारत ने पिछले एशियन गेम्स  में 11 गोल्ड, 10 सिल्वर और 36  ब्रॉन्ज मेडल समेत कुल 57 मेडल जीते थे. अब इस बार भारत के पास बड़ी चुनौती होगी इस बार उन्हें 57 मेडल से ज्यादा जीतने होंगे. 

ख़बरें और भी....

विबंलडन की इस खिलाड़ी पर लगा 10 हजार डॉलर का जुर्माना

11 हार के बाद पहली जीत नसीब हुई श्रीलंका को

?