विबंलडन की इस खिलाड़ी पर लगा 10 हजार डॉलर का जुर्माना

Aug 10 2018 01:41 PM
विबंलडन की इस खिलाड़ी पर लगा 10 हजार डॉलर का जुर्माना

नई दिल्ली : टेनिस इंटीग्रिटी इकाई (टीआईयू) ने यह जानकारी दी है कि चीन की पूर्व नंबर एक डबल्‍स खिलाड़ी पेंग शुआई पर बेन लगा दिया गया है. बता दें कि इस खिलाड़ी पर अपने जोड़ीदार को विबंलडन 2017 से हटने के लिए मजबूर करने के आरोप लगे है. जिसके चलते पेंग शुआई पर छह माह का प्रतिबंध और 10 हजार डॉलर का जुर्माना लगाया गया है.

कप्तानी पर कोहली का 'विराट' बयान, कहा भारतीय टीम का कप्तान होने पर फख्र

टेनिस इंटीग्रिटी इकाई ने मामले में जानकारी दी है कि चीन की इस स्टार खिलाड़ी शुआई ने विबंलडन 2017 की वीमंस डबल्‍स से हटने के लिए अपनी मुख्य ड्रॉ की जोड़ीदार पर दबाव बनाया था. साथ ही उन्होंने पीछे हटने के लिए अपनी जोड़ीदार को वित्तीय राशि देने का लालच भी दिया था. बता दें कि उनकी इस पेशकश को साथी खिलाड़ी ने ठुकरा दिया था.

लॉर्ड्स टेस्ट : 'क्रिकेट के मक्का' पर वनडे का बदला टेस्ट में लेने उतरेंगी भारतीय टीम

गौरतलब है कि इसके बाद पेंग शुआई ने विबंलडन 2017 की वीमंस डबल्‍स में हिस्सा भी नहीं लिया था. टेनिस इंटीग्रिटी इकाई के अनुसार यह टेनिस भ्रष्‍टाचार रोधी कार्यक्रम (टीएसीपी) का उल्‍लघंन है. इस मामले में टेनिस इंटीग्रिटी इकाई ने बताया कि इसके साथ ही उनके कोच पूर्व कोच फ्रांस के बर्ट्रांड पेरेट को भी सजा दी गई है. उनके पूर्व कोच को भी तीन महीने का प्रतिबंध झेलना होगा.

खबरे और भी...

11 हार के बाद पहली जीत नसीब हुई श्रीलंका को

मारिया शारापोवा ने दमदार खेल के साथ वापसी की

लॉर्ड्स टेस्ट : भारत की उम्मीदें कायम, लंदन में थमी बारिश

?