पाकिस्तानी जनता के दिलों में भी बसते थे अटल जी

पाकिस्तानी जनता के दिलों में भी बसते थे अटल जी

इस्लामाबाद : अटल जी के देहांत से सिर्फ देश ही नहीं बल्कि पडोसी मुल्क भी दुखी है. भारत के पूर्व प्रधानमंत्री रह चुके अटल जी को देशभर में सभी पसंद करते थे और एक बेहतरीन राजनेता के खोने से सभी शोक में डूबे हुए हैं. हाल ही में खबर आई है कि पडोसी देश यानि पाकिस्तान भी अटल बिहारी जी के निधन शोकयुक्त है. अटल जी के जाने से वहां की जनता भी काफी दुखी है और अपनी दुःख प्रकट कर रही है.

अटल जी के कुछ अनसुने किस्से..

वहीं खबरों की मानें तो पाकिस्तान के विदेश कार्यालय के एक प्रवक्ता ने कहा, 'हमें अटल बिहारी वाजपेयी के निधन का दुखद समाचार मिला है. वह एक प्रख्यात राजनेता थे, जिन्होंने भारत-पाक संबंधों में परिवर्तन लाने की दिशा में काम किया. वह विकास के लिए दक्षेस और क्षेत्रीय सहयोग के प्रमुख समर्थक थे.' अपने कार्यकाल में भारत पाक के लिए भी अटलजी ने काफी काम किया था जिसके कारण उन्हें पाकिस्तान की जनता भी काफी पसंद करती है.

इसी बयान से देखा जा सकता है कि पाकिस्तान की जनता वाजपेयी के परिवार के लिए हार्दिक संवेदना प्रकट कर रही रही है. इतना ही नहीं भावी प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी अटल जी के निधन पर शोक जाहिर किया और कहा कि हम उनके प्रयासों को हमेशा याद रखेंगे.

वाजपेयी के अंतिम दर्शन के लिए राहुल-सोनिया सहित कई नेता हुए शामिल

एक पत्रकार से राजनेता बने पाकिस्तानी सांसद मुशाहिद हुसैन सैयद ने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी के निधन से एक अपूरणीय क्षति हुई है उन्होंने दोनों देशों के बीच के रिश्ते सुधारने के लिए काफी प्रयास किये जिन्हें हम कभी नहीं भूल सकते. बता दें, भारत के पूर्व प्रधानमंत्री रहे अटल बिहारी वाजपेयी ने गुरुवार की शाम को Aiims में आखिरी सांसे ली.

खबरें और भी..

 

अटल बिहारी वाजपेयी राजनीति के एक बड़े व्यक्तिव थे : इमरान खान

Atal Bihari Vajpayee: इन मार्गों से गुजरेगी शवयात्रा और यहाँ बनेगा समाधी स्थल

?