अटल बिहारी वाजपेयी राजनीति के एक बड़े व्यक्तित्व थे : इमरान खान

Aug 17 2018 09:46 AM
अटल बिहारी वाजपेयी राजनीति के एक बड़े व्यक्तित्व थे :  इमरान खान

नई दिल्ली : भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का निधन हो चुका है. देश विदेश के राजनेता उनके लिए भावपूर्ण श्रद्धांजलि दे रहे है. इसी बीच  पाकिस्तान के भावी प्रधानमंत्री इमरान खान ने वाजपेयी जी के निधन पर दुख व्यक्त किया है. 

त्वरित टिप्पणी: राजनीति के अजातशत्रु अटल...

इमरान खान ने अपने एक संदेश में अपनी भावनाएं व्यक्त करते हुए कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी राजनीति के एक बड़े व्यक्तिव थे. भारत और पाकिस्तान के रिश्तों को लेकर उनके कामों और प्रयासों को भुला नहीं सकते. विदेश मंत्री के रूप में श्री वाजपेयी ने भारत-पाक संबंधों में सुधार की ज़िम्मेदारी ली थी. 

चीनी समाचार एजेंसी ने वाजपेयी की जगह फर्नांडीज की तस्वीर लगा दी, लोगों का गुस्सा फूटा

बता दें कि भारत और पाकिस्तान के बीच संबंध सुधारने के लिए अटल बिहारी वाजपेयी ने कई ऐतिहासिक कदम उठाए. संबंध सुधारने के लिए उन्होंने दिल्ली-लाहौर बस सेवा की नीव रखी थी. वाजपेयी ने प्रधानमंत्री रहते हुए दिल्ली से लाहौर के बीच एक बस सेवा का आरंभ किया था.  इस सेवा को सदा-ए-सरहद का नाम दिया गया था. बता दें कि कारगिल युद्ध के दौरान भी इस बस को बंद नहीं किया गया. इस बस सेवा की शुरुआत 19 फरवरी, 1999 को हुई थी. बात दें कि  अटल बिहारी वाजपेयी का पार्थिव शरीर अंतिम दर्शन के लिए उनके निवास स्थान पर रखा गया है. 

 खबरे और भी...

Atal Bihari Vajpayee: इन मार्गों से गुजरेगी शवयात्रा और यहाँ बनेगा समाधी स्थल

अटल जी के जाने से पीएम मोदी के सिर से उठ गया पिता का साया

यमुना किनारे होगा अटलजी का अंतिम संस्कार, देश भर में 7 दिन का राजकीय शोक घोषित

 

 

?