अपने इरादों पर अटल रहने वाले अटल बिहारी के बारे में ये बातें कोई नहीं जानता

नई दिल्ली. भारत रत्न व देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी हमेशा अपने इरादों पर अटल रहने वाले प्रधानमंत्रियों में से एक हैं. अटल बिहारी वाजपेयी के व्यक्तित्व के बारे में कुछ ऐसी भी बातें हैं जिनके बारे में बहुत ही कम लोग जानते हैं. आज हम आपको उनके बारे में कुछ ऐसी ही खास बातें बता रहे हैं जिसके बाद आपके भी दिल में अटल जी को लेकर सम्मान और ज्यादा बढ़ जाएगा.

-अटल जी को हिल स्टेशन पर घूमना बहुत ज्यादा पसंद था. वो अपने बिजी समय से वक्त निकालकर साल में दो बार तो हिल स्टेशन पर जरूर घूमने जाते थे. उन्हें मसूरी की शांत वादियां बहुत ज्यादा पसंद थी.

-अटल जी एक ऐसे नेता रहे हैं जिनकी तारीफ उनके पक्ष ही नहीं बल्कि विरोधी भी करते थे. अटल जी हमेशा अपने इरादों पर अटल रहे हैं.

-जब भी वो देहरादून जाते थे तब अटल बिहारी मित्तल परिवार के पैतृक आवास पर ही ठहरते थे. आपकी जानकारी के लिए बता दें स्व. नरेंद्र स्वरूप मित्तल के और अटल बिहारी के पारिवारिक रिश्ते थे. मित्तल के परिवार वालों ने बताया था कि वाजपेयी बहुत ही सरल और व्यवहार में कुशल थे.

-अटल जी को झींगा मछली खाना बहुत पसंद थी.

आपको बता दें अटल बिहारी की हालत लगातार बिगड़ती ही जा रही हैं. पीएम मोदी सहित कई मंत्री भी एम्स में मौजूद हैं. सूत्रों की माने तो एम्स के आसपास की सभी छोटी दुकाने भी हटा दी गई हैं और इसके साथ ही आज बीजेपी और उत्तराखंड सरकार ने भी सभी कार्यक्रम रद्द कर दिए हैं. अटल बिहारी वाजपेयी का मेडिकल रिपोर्ट भी एम्स द्वारा जारी हो गया है जिसमें ये कहा गया है कि उनकी हालत चिंताजनक बनी हुई है.

ख़बरें और भी...

अटल बिहारी वाजपेयी की हालत बेहद गंभीर, कई नेता हॉस्पिटल पहुंचे

ग्वालियर और महाकाल में अटल जी के लिए पूजा - यज्ञ शुरू

पहले भी मौत को हरा चुके है पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -