आखिर ममता सरकार को मनना ही पड़ा हाई कोर्ट का आदेश, CBI को मिली शेख शाहजहां की कस्टडी
आखिर ममता सरकार को मनना ही पड़ा हाई कोर्ट का आदेश, CBI को मिली शेख शाहजहां की कस्टडी
Share:

कोलकाता: जबरन वसूली, जमीन पर कब्जा और यौन उत्पीड़न मामलों के मुख्य आरोपी निलंबित तृणमूल कांग्रेस (TMC) नेता शेख शाहजहां को बुधवार को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की हिरासत में सौंप दिया गया। इसके बाद सीबीआई शाहजहां को मेडिकल जांच के लिए जोका ईएसआई अस्पताल ले गई। बुधवार को कलकत्ता उच्च न्यायालय के निर्देश के बाद अपराध जांच विभाग ने शेख शाहजहां की हिरासत सीबीआई को सौंप दी।

मेडिकल जांच के लिए शाहजहाँ को सीबीआई अधिकारियों द्वारा अस्पताल ले जाने का वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर व्यापक रूप से साझा किया गया था। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने वीडियो देखकर बताया कि कैसे सीबीआई शाहजहाँ को लगभग घसीटते हुए अस्पताल ले गई। भाजपा नेताओं के सोशल मीडिया हैंडल संदेशखाली के आरोपियों के साथ पश्चिम बंगाल पुलिस और सीबीआई से मिले विपरीत व्यवहार की तुलना करने वाले पोस्ट से भर उठे। भाजपा ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर 'एक बलात्कारी का बचाव' करने और राज्य एजेंसियों का दुरुपयोग करने का भी आरोप लगाया।

बीजेपी के एक नेता ने तो यहां तक कह दिया कि शाहजहां के साथ सीबीआई का बर्ताव वैसा ही है, जैसा एक अपराधी के साथ होना चाहिए।  उन्होंने निलंबित टीएमसी नेताओं की सीबीआई हिरासत में की गई कार्रवाई की तुलना पश्चिम बंगाल पुलिस की हिरासत के दौरान की कार्रवाई से भी की। बीजेपी आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट में कहा, "सीबीआई शेख शाहजहां के साथ वैसा व्यवहार कर रही है, जैसा उसके साथ किया जाना चाहिए - एक अपराधी और न कि उस तरह जैसा कि बंगाल पुलिस ने उसके साथ व्यवहार किया, जैसे कि वह मुख्यमंत्री हो। एक बलात्कारी का बचाव करने और संदेशखाली के पीड़ितों को डराने-धमकाने के लिए राज्य सरकार की एजेंसियों का इस्तेमाल करने के लिए ममता बनर्जी को शर्म आनी चाहिए।"

 

भाजपा नेता सुकान्त मजूमदार ने लिखा कि, “सीबीआई पश्चिम बंगाल पुलिस के पक्षपातपूर्ण व्यवहार के विपरीत, शेख शाहजहाँ के साथ उचित रूप से अपराधी के रूप में व्यवहार कर रही है। यह भयावह है कि ममता बनर्जी एक बलात्कारी का बचाव कर रही हैं और संदेशखाली पीड़ितों को डराने के लिए राज्य एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही हैं। न्याय अवश्य होना चाहिए!"  

सूचना और प्रसारण मंत्रालय के वरिष्ठ सलाहकार कंचन गुप्ता ने कहा, “जब बंगाल पुलिस ने एक सप्ताह पहले संदेशखाली के अपराधी शेख शाहजहां को अदालत में पेश किया, तो वह नवाबी अंदाज में चल रहे थे। सीबीआई की हिरासत में वह खानसामा (नौकर) की तरह काम कर रहा है।'' बंगाल सरकार ने पहले मंगलवार को कलकत्ता उच्च न्यायालय द्वारा पुलिस के आपराधिक जांच विभाग या सीआईडी को दिए गए आदेश के बावजूद शाहजहाँ की हिरासत सीबीआई को सौंपने से इनकार कर दिया था। फिर हाई कोर्ट की सख्ती के बाद आखिरकार बंगाल पुलिस को शेख शाहजहां को CBI के हवाले करना पड़ा। 

'अपनी आंसर शीट खुद खरीदकर लाओ..', छात्रों को कर्नाटक सरकार का ये कैसा आदेश ?

आज श्रीनगर को 6400 करोड़ देंगे पीएम मोदी, 370 हटने के बाद प्रधानमंत्री का पहला दौरा

'अरविन्द केजरीवाल हाज़िर हों..', शराब घोटाले में लगातार ED के समन टाल रहे दिल्ली CM को कोर्ट का आदेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -