'अपनी आंसर शीट खुद खरीदकर लाओ..', छात्रों को कर्नाटक सरकार का ये कैसा आदेश ?
'अपनी आंसर शीट खुद खरीदकर लाओ..', छात्रों को कर्नाटक सरकार का ये कैसा आदेश ?
Share:

बैंगलोर:  भाजपा सांसद तेजस्वी सूर्या ने बुधवार को सिद्धारमैया के नेतृत्व वाली कर्नाटक सरकार पर निशाना साधा, जब उसने राज्य के सभी स्कूलों को छात्रों से परीक्षा के लिए अपनी उत्तर पुस्तिकाएं लाने के लिए कहने का निर्देश दिया। राज्य सरकार की आलोचना करते हुए, भाजपा सांसद ने कहा कि यह "पूरी तरह से गड़बड़" है।

सूर्या ने यह भी कहा कि सिद्धारमैया सरकार ने "पद पर बने रहने की गरिमा खो दी है"। सूर्या ने कहा कि, "कांग्रेस सरकार, जिसने कर्नाटक को दिवालियापन में धकेल दिया है, अब छात्रों को बोर्ड परीक्षाओं के लिए अपनी उत्तर पुस्तिकाएं लाने के लिए मजबूर कर रही है। यह सरकार पूरी तरह से गड़बड़ है, और पद पर बने रहने की गरिमा खो चुकी है। मुख्यमंत्री श्री सिद्धारमैया से शिक्षा विभाग को तुरंत धन उधार लेने और जारी करने का आग्रह करें, उत्तर पुस्तिकाएं छपवाना सुनिश्चित करें।"

उन्होंने ट्वीट किया, "सरकार की दूरदर्शिता और योजना की कमी से छात्र समुदाय पर दबाव नहीं पड़ना चाहिए।" निर्देशों के एक नए सेट में, कर्नाटक सरकार ने राज्य पाठ्यक्रम का पालन करने वाले सभी स्कूलों को निर्देश दिया कि वे केवल परीक्षा में बैठने वाले छात्रों को प्रश्न पत्र प्रदान करें। इसमें सभी छात्रों को अपनी उत्तर पुस्तिकाएं स्वयं लाने का निर्देश दिया गया। शिक्षा विभाग के सूत्रों ने कहा कि राज्य सरकार छात्रों से कोई शुल्क नहीं ले रही है। 

इस बीच, कर्नाटक उच्च न्यायालय ने बुधवार को कक्षा 5, 8, 9 और कक्षा 11 की वार्षिक परीक्षा के छात्रों के लिए योगात्मक मूल्यांकन -2 परीक्षा आयोजित करने के लिए केएसईएबी (कर्नाटक स्कूल परीक्षा और मूल्यांकन बोर्ड) को सक्षम प्राधिकारी के रूप में नियुक्त करने वाली राज्य सरकार द्वारा जारी अधिसूचना को रद्द कर दिया। यह आदेश सरकारी, सहायता प्राप्त और गैर सहायता प्राप्त स्कूलों और कॉलेजों में पढ़ने वाले और कर्नाटक राज्य बोर्ड पाठ्यक्रम का पालन करने वाले छात्रों पर लागू था। परीक्षा 9 मार्च से शुरू होनी थी। 

आज श्रीनगर को 6400 करोड़ देंगे पीएम मोदी, 370 हटने के बाद प्रधानमंत्री का पहला दौरा

'अरविन्द केजरीवाल हाज़िर हों..', शराब घोटाले में लगातार ED के समन टाल रहे दिल्ली CM को कोर्ट का आदेश

पीएम मोदी से मिलीं संदेशखाली की पीड़ित महिलाएं, कहा- शाहजहां शेख से अब भी मिल रहीं धमकियाँ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -