एक नज़र राज्यसभा के शीतकालीन सत्र पर
एक नज़र राज्यसभा के शीतकालीन सत्र पर
Share:

राज्यसभा में सदन की कार्यवाही के दौरान एक नज़र दिन भर के घटना क्रम पर-

  • विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि करीब एक सप्ताह से कांग्रेस सदस्य मांग कर रहे थे कि, प्रधानमंत्री मोदी सदन में आएं और गुजरात विधानसभा चुनाव के दौरान पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के खिलाफ की गई अपनी कथित टिप्पणी पर स्पष्टीकरण दें.
  • आज टू जी मामले में अदालत का फैसला आया जिसमें सभी आरोपी बरी कर दिए गए. इससे साबित होता है कि आपने एक लाख 76 हजार करोड़ रुपये के टू जी स्पैक्ट्रम घोटाले का जो आरोप लगाया था, वह गलत था, सरकार स्पष्टीकरण दें.
  • कांग्रेस सदस्य आसन के समक्ष आ कर सरकार और प्रधानमंत्री के खिलाफ नारे लगाने लगे. आसन के समक्ष नारे लगा रहे सदस्यों से अपने स्थानों पर लौट जाने की अपील करते हुए नायडू ने कहा, यह भाजपा कांग्रेस का मसला नहीं है, यह सदन है. यहां प्रधानमंत्री, पूर्व प्रधानमंत्री और किसी राजनीतिक दल का नाम लेना ठीक नहीं है.
  • नायडू ने शून्यकाल के तहत मुद्दे उठाए जाने के लिए सूचीबद्ध नाम पुकारे. पहला नाम कांग्रेस के प्रमोद तिवारी का था लेकिन तिवारी ने अपना मुद्दा उठाने से मना कर दिया. तब अगला नाम नायडू ने सपा के रामगोपाल यादव का लिया. यादव ने अपना मुद्दा उठाना शुरू किया लेकिन हंगामे की वजह से उनकी बात सुनी नहीं जा सकी. इसी दौरान कांग्रेस के उप नेता आनंद शर्मा ने कुछ कहना शुरू किया. नायडू ने उन्हें बैठने और सदन की कार्यवाही चलने देने को कहा, लेकिन शर्मा बोलते रहे. तब नायडू ने कहा, आसन की अवज्ञा करना सही नहीं है, यह पद्धति नहीं है.
  • सदन में व्यवस्था बनते न देख सभापति ने 11 बज कर करीब 20 मिनट पर बैठक को दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित कर दिया.
  • इससे पहले सपा की जया बच्चन ने कहा कि सदन में महिलाओं को भी बोलने की अनुमति दी जानी चाहिए. उन्होंने कर्नाटक में एक प्रिंसिपल की कथित पिटाई का मुद्दा उठाने का प्रयास किया. नायडू ने कहा कि उन्हें अपनी बात रखने का अवसर देंगे.

    मेधावी छात्रों को स्मार्ट फोन देंगे सीएम शिवराज

    2 जी स्पेक्ट्रम घोटाले पर हुए निर्णय ने बदली राजनीति - खुला भाजपा का विकल्प

    दुष्कर्म की शिकार नाबालिग झूली फांसी के फंदे पर

    पुरानी महबूबा पर शाहिद ने कसा तंज


     
रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -