गहने खोने के ज्योतिषीय संकेत
गहने खोने के ज्योतिषीय संकेत
Share:

महिलाओं का गहनों के प्रति आकर्षण हमेशा से रहा है .इसीलिए सोने -चांदी के नई -नई डिजाइन के गहने सराफा बाजार में देखने को मिलते हैं .शास्त्रों में भी कहा गया है कि जिन घरों में महिलाएं सुंदर वस्त्रों के साथ ही गहनें पहनती हैं, वहां सभी देवी-देवताओं की कृपा बनी रहती है.लेकिन गहनों के प्रति सावधानी रखने की जरूरत रहती है .ज्योतिष के अनुसार गुरु की धातु है सोना. अगर सोने के आभूषणों की देखभाल सही ढंग से नहीं की जाती है और वे कहीं खो जाते हैं, तो गुरु ग्रह अशुभ हो जाता है. सोने का मिलना और खोना दोनों अशुभ माना गया है .ज्योतिष में गहनों के गुम होने के शुभ -अशुभ संकेत बताए गए हैं. जानते हैं क्या हैं वे संकेत -

नथ : अगर किसी महिला की नथ यानी नोज रिंग खो जाती है तो यह सावधान होने का संकेत है. भविष्य में अपमान का सामना भी करना पड़ सकता है.

कान की बाली : यदि किसी स्त्री की कान की बाली खो जाती है तो समझ लेना चाहिए कि घर-परिवार से जुड़ा कोई बुरा समाचार मिलने की आशंका रहती है.

सोने की चूड़ियां : अगर किसी महिला की सोने की चूड़ियां गुम हो जाती हैं तो उस महिला को बिना वजह से घर-परिवार में अपमान सहना पड़ सकता है.

 पायल : पायल खो जाने पर परिवार में किसी को चोट लगने का संकेत होता है.

मंगलसूत्र : किसी भी शादीशुदा महिला के मंगलसूत्र का खोना बहुत अशुभ माना जाता है. ऐसा होने पर पति के स्वास्थ्य को लेकर परेशानी हो सकती है. किसी अनिष्ट की आशंका बनी रहती है.

यह भी देखें

इस फूल को घर में लाने से मिलता हैं मनचाहा जीवनसाथी

निर्धनता दूर करता है ताम्बे का श्रीयंत्र

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -