नीदरलैंड ने एस्ट्राजेनेका कोरोना वैक्सीन पर अस्थाई रूप से लगाई रोक, ये है वजह
नीदरलैंड ने एस्ट्राजेनेका कोरोना वैक्सीन पर अस्थाई रूप से लगाई रोक, ये है वजह
Share:

पश्चिमोत्तर यूरोपीय देश नीदरलैंड ने स्वास्थ्य, कल्याण और खेल मंत्रालय के 60 से कम उम्र के लोगों के लिए एस्ट्राजेनेका कोरोना वैक्सीन के इस्तेमाल को अस्थायी रूप से रोक दिया है। यह निर्णय टीकाकरण के 10 दिनों के भीतर एक व्यापक फेफड़े के एम्बोलिज्म के विकास के बाद पांच महिलाओं में से एक की मृत्यु के बाद किया गया था। सिन्हुआ समाचार द्वारा रिपोर्ट, पिछले दिनों, लारेब साइड इफेक्ट्स सेंटर ने बताया कि एस्ट्राजेनेका वैक्सीन की कुछ 400,000 खुराकों को इंजेक्शन देने के बाद, 25-65 आयु वर्ग की महिलाओं के विषय में पांच रिपोर्टें प्राप्त हुई हैं, जिन्होंने कम गिनती प्लेटलेट के साथ संयोजन में थ्रोम्बोसिस विकसित किया है।

निवर्तमान डच स्वास्थ्य मंत्री ह्यूगो डी जोंगे ने कहा कि टीकों की सुरक्षा के बारे में किसी भी तरह का कोई संदेह नहीं होना चाहिए। उन्होंने एक बयान में कहा, "महत्वपूर्ण सवाल अभी भी यह है कि क्या यह टीकाकरण के बाद या टीकाकरण के कारण शिकायतों से संबंधित है," यह जोड़ते हुए कि "अब एहतियात के रूप में ठहराव बटन दबाना बुद्धिमानी है।"

मंत्री महोदय ने संसद को लिखे पत्र में लिखा है कि उन्होंने यह निर्णय यूरोपीय औषधि एजेंसी की फार्माकोविजिलेंस रिस्क असेसमेंट कमेटी (प्राक) द्वारा एक और निर्णय लंबित होने तक लिया। समिति को एस्ट्राजेनेका वैक्सीन के बारे में और जानकारी आने की उम्मीद है। नीदरलैंड के अलावा, पहले से ही अधिकृत कोरोनावायरस टीकों वाले देशों की बढ़ती संख्या में टीकाकरण चल रहा है।

कुवैत में कोरोना ने ढाया कहर, तेजी से बढ़ रहे संक्रमण के केस

ताइवान में 490 यात्रियों को ले जा रही ट्रेन पटरी से उतरी, 50 से अधिक की मौत

शर्मनाक: अमेरिका में संसद के बाहर कार ने बेरहमी से पुलिस कर्मियों को रोंदा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -