ताइवान में 490 यात्रियों को ले जा रही ट्रेन पटरी से उतरी, 50 से अधिक की मौत
ताइवान में 490 यात्रियों को ले जा रही ट्रेन पटरी से उतरी, 50 से अधिक की मौत
Share:

पूर्वी ताइवान में एक सुरंग में 490 लोगों को लेकर जा रही एक यात्री ट्रेन पटरी से उतर गई, जिससे कम से कम 50 लोगों की मौत हो गई और दर्जनों लोग घायल हो गए, अधिकारियों ने कहा कि मरने वालों की संख्या में वृद्धि हो सकती है क्योंकि वसूली के प्रयास जारी हैं। DPA समाचार एजेंसी ने बताया कि ताइवान रेलवे प्रशासन (TRA) ने शुक्रवार को देर से कहा कि Hualien काउंटी के पटरी से उतरने से रेलवे के ऊपर एक निर्माण स्थल के पास ढलान से एक रखरखाव ट्रक फिसल गया।

ट्रेन चालक मृतकों में से एक था, अग्निशमन विभाग ने सरकार के कार्यकारी कार्यालय को बताया, और कम से कम 69 बचे लोगों का इलाज आसपास के हुलिएन काउंटी के कई अस्पतालों में किया जा रहा था। अधिकारियों ने कहा कि 492 यात्रियों और ताइपे से पूर्वी ताइतुंग काउंटी के लिए यात्रा कर रहे चार चालक दल के एक सदस्य ने एक सुरंग में प्रवेश करने से कुछ देर पहले वाहन को टक्कर मार दी। टीआरए अधिकारियों ने बताया कि यह संदेह था कि पार्किंग ब्रेक वाहन को पकड़ नहीं रहा था और वे दुर्घटना के अधिक ठोस विवरण को इकट्ठा करने के लिए काम कर रहे थे। 

ताइवान की वार्षिक कब्र-सफाई परंपरा के लिए चार-दिवसीय ब्रेक के पहले दिन पटरी से उतरने की घटना हुई। अप्रैल की शुरुआत में, कई ताइवान के लोग अपने पूर्वजों को श्रद्धांजलि देने और पारिवारिक कब्रों की सफाई करने के लिए अपने गृहनगर लौट आए। ट्रेन चालक और उसके सहायक दोनों मारे गए। अधिकारियों ने कहा कि 51 पीड़ितों में एक फ्रांसीसी नागरिक भी शामिल है। नेशनल फायर एजेंसी ने कहा कि मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है क्योंकि घटनास्थल पर कुछ अधूरे शरीर थे और उन्हें हटाया नहीं गया था।

गोरखपुर के पंचायत चुनाव के उम्मीदवार की गोली मारकर की गई हत्या

स्वागत करने के बहाने रास्ते में रोका राकेश टिकैत का काफिला, फिर कर डाला ये हाल

बिना ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के वैक्सीन लेने वालों का बढ़ा आंकड़ा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -