ASSOCHAM का दावा - किसान आंदोलन से हर दिन हो रहा 3,000-3,500 करोड़ रुपये का नुकसान
ASSOCHAM का दावा - किसान आंदोलन से हर दिन हो रहा 3,000-3,500 करोड़ रुपये का नुकसान
Share:

चंडीगढ़: उद्योग मंडल एसोचैम (ASSOCHAM) ने कहा है कि किसानों के आंदोलन के कारण पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश जम्मू-कश्मीर की इकॉनमी को 'बड़ी चोट' पहुंच रही है. एसोचैम ने केंद्र सरकार और किसान संगठनों से नए कृषि कानूनों को लेकर जारी गतिरोध को जल्द दूर करने का अनुरोध किया है. उद्योग मंडल के मोटे-मोटे अनुमान के मुताबिक, किसानों के आंदोलन के कारण क्षेत्र की मूल्य श्रृंखला परिवहन प्रभावित हुआ है, जिससे हर दिन 3,000-3,500 करोड़ रुपये का नुकसान हो रहा है.

एसोचैम के प्रमुख निरंजन हीरानंदानी ने कहा कि पंजाब, हरियाणा, हिमाचाल प्रदेश जम्मू-कश्मीर की अर्थव्यवस्थाओं का सामूहिक आकार लगभग 18 लाख करोड़ रुपये है. किसानों के विरोध-प्रदर्शन, सड़क, टोल प्लाजा रेल सेवाएं ठप्प होने की वजह से आर्थिक गतिविधियां ठप्प हो गई हैं. इससे पहले भारतीय उद्योग परिसंघ (CII) ने सोमवार को कहा था कि किसान आंदोलन के कारण आपूर्ति श्रृंखला बाधित हुई है. आगामी दिनों में अर्थव्यवस्था पर इसका प्रभाव दिखेगा.

इससे इकॉनमी का पुनरोद्धार भी प्रभावित हो सकता है. हीरानंदानी ने कहा कि कपड़ा, वाहन कलपुर्जा, साइकिल, खेल का सामान जैसे उद्योग क्रिसमस से पहले अपने एक्सपोर्ट ऑर्डरों को पूरा नहीं कर पाएंगे जिससे वैश्विक कंपनियों के बीच उनकी छवि ख़राब होगी.

सिप्ला ने कोरोना निदान के लिए लॉन्च की रैपिड एंटीजन टेस्ट किट "CIPtest"

सोने की बढ़ती कीमत से अमेरिकी सत्र को लाभ

मध्यप्रदेश में सबसे पहले इन्हे लगाया जाएगा कोरोना का टीका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -