लंदन में विजय माल्या की संपत्ती फ्रीज़
लंदन में विजय माल्या की संपत्ती फ्रीज़
Share:

लंदन। विजय माल्या को लेकर लंदन में न्यायालयीन प्रकरण चल रहा है। मगर जानकारी सामने आई है कि, ब्रिटेन में विजय माल्या की जो प्राॅपर्टी है उसे न्यायालय ने फ्रीज़ कर दिया है। विजय माल्या के खर्चे की राशि को भी सीमित कर दिया गया है। अब प्रति सप्ताह विजय माल्या 6 हजार 700 डाॅलर ही खर्च कर सकेंगे। अर्थात् वे अपने खर्च के लिए 4.35 लाख रूपए की प्रति सप्ताह के अनुसार, प्रबंधित कर सकेंगे।

बैंक्स से मिली जानकारी के अनुसार, विजय माल्या ब्रिटेन में तीन संपत्तियों, कारों और अन्य राशियों का मालिक बताया गया है। विजय माल्या के प्रत्यर्पण को लेकर, लंदन वेस्टमिंस्टर न्यायालय में सुनवाई चल रही है। लंदन के न्यायालय ने भारतीय न्यायालय के निर्णय को मानते हुए आदेश दिया है।

बैंक्स से मिली जानकारी के अनुसार, विजय माल्या के पास ब्रिटेन में ही बड़े पैमाने पर संपत्तियां हैं। हालांकि उन्हें लेकर, प्रत्यर्पण की सुनवाई लंदन वेस्टमिंस्टर न्यायालय में की जा रही हैं, गौरतलब है कि, विजय माल्या पर 17 बैंक्स के 9432 करोड़ रूपए का कर्ज बकाया है।

विजय माल्या पर आरोप है कि, वह 2 मार्च को देश छोड़कर चला गया था। जिसके बाद से ही विजय माल्या को लेकर, नोटिस जारी किए जा रहे थे। सरकार पर भी कई तरह का दबाव था। विजय माल्या को भारत लाने को लेकर, ब्रिटिश सरकार से चर्चा की जा रही है।

जब विजय माल्या बैंक्स का कर्ज लौटाने के लिए, रेड काॅर्नर नोटिस जारी करने के बाद भी, नहीं आए, तो बैंक्स ने मुंबई, और अन्य स्थानों की किंगफिशर समूह की इमारतों की जब्ती कर ली। इनकी नीलामी के प्रयास किए गए लेकिन, संपत्तियों की नीलामी नहीं हो सकी।

बैंक के पैसे का इस तरह किया माल्या ने उपयोग

मुंबई की आॅर्थर रोड़ जेल में रहेगा माल्या

वाड्रा ने माल्या से कहा, मेरा नाम न करें इस्तेमाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -